गिरफ्तार हुए हरियाणा के आईजी हेमंत कल्सन, महिलाओं से बदसलूकी का आरोप

0
4

चंडीगढ़, हरियाणा पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) हेमंत कल्सन को गिरफ्तार कर लिया गया है। हेमंत कल्सन पर आरोप है कि वह पंचकुला के पिंजौर में एक घर में जबरन घुसे और दो महिलाओं से बदसलूकी की। महिलाओं की शिकायत के बाद हेमंत कल्सन के खिलाफ केस दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले 27 जुलाई को भी हेमंत कल्सन एक महिला से बदसलूकी के आरोपों में घिर चुके हैं। महिला ने आरोप लगाया था कि कल्सन ने महिला को उसके घर से बाहर निकालकर गाली-गलौच की थी। महिला ने पिंजौर पुलिस थाने में शिकायत दी थी। इस मामले में पुलिस जांच कर ही रही थी कि एक और मामला सामने आ चुका है। महिला का आरोप है कि इस दौरान हेमंत कल्सन ने शराब पी रखी थी।

जुलाई में भी घर में घुसने का लगा था आरोप
आईजी हेमंत कल्सन ने महिला के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने की बात कही थी। शिकायतकर्ता हेमंत कल्सन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि महिला ने पहले उन्हें जातिसूचक शब्द कहा। इस कारण महिला से झगड़ा हुआ था। महिला और हेमंत कल्सन की ओर से दी गई शिकायत पर एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पहले भी विवादों में रहे हैं हेमंत कल्सन
इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान अप्रैल 2019 में हेमंत कल्सन को तमिलनाडु में चुनावी ड्यूटी के दौरान हवा में फायरिंग के लिए निलंबित कर दिया गया था। आरोप है कि आईजी हेमंत कल्सन ने एक कॉन्स्टेबल की सेमी ऑटोमेटिक गन से हवा में फायरिंग कर दी। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा सरकार ने उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। हेमंत कल्सन पर सिंतबर 2018 में एक रोड रेज की घटना के दौरान राहगीरों से मारपीट करने का आरोप भी था।