खौफ के बीच अच्छी खबर, ठीक हुए कोरोना के 100 मरीज

13
3357

इस बीमारी के अब तक 1,071 मरीज हैं जबकि 29 लोगों की मौत हुई है

नई दिल्ली, भारत में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच अच्छी खबर भी है। अब तक 100 मरीज इस जानलेवा बीमारी से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। सरकारी आंकड़े के अनुसार, देश में अब तक इस बीमारी के 1,071 मरीज हैं जबकि 29 लोगों की मौत हुई है।
हेल्थ मिनिस्टरी के जारी आंकड़ों के अनुसार, मरीजों की कुल संख्या में 49 विदेशी भी शामिल हैं। केरल में सबसे ज्यादा 194 कोरोना के मामले सामने आए हैं। यहां 19 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। राज्य में कोरोना के कारण पूरी तरह से लॉकडाउन है।

महाराष्ट्र ऐसा दूसरा राज्य है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं। यहां अब तक 193 लोग कोरोना पीड़ित हैं। पर खुशी की बात यह भी है कि यहां से ही सबसे ज्यादा 25 मरीज ठीक भी हुए हैं।

हरियाणा में कोरोना वायरस के 33 केस आए हैं। यहां 17 लोग ठीक हुए हैं। राज्य में इस घातक बीमारी से किसी की मौत की कोई खबर नहीं है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 75 मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें 11 लोग ठीक हो चुके हैं। यूपी में सबसे ज्यादा मामले नोएडा से सामने आए हैं। यहां 31 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

गुजरात में कोरोना के 58 मामले की पहचान हुई है। इस बीमारी से राज्य में 5 लोगों की मौत हुई है। इस बीच, राज्य से कुछ अच्छी खबर भी है। सूरत और अहमदाबाद की दो महिला मरीज ने इस बीमारी से लड़कर उसे मात भी दी है। रविवार को सूरत की 21 वर्षीय एक लड़की को अस्पताल से छुट्टी दी गई। लड़की लंदन यात्रा की ट्रैवल हिस्ट्री थी। सूरत के डेप्युटी म्युनिसिपल कमिश्नर (हेल्थ ऐंड हॉस्पिटल) डॉ आशीष नायक ने बताया कि लड़की का तीसरा सैंपल भी निगेटिव आया है। वह 14 दिन में रिकवर हो गई है।

अहमदाबद में भी एक 34 वर्षीय महिला भी कोरोना को मात देकर अस्पताल से छुट्टी पाई है। 10 दिन अस्पताल में रहने के बाद उसके दोनों सैंपल निगेटिव पाए गए थे।

13 COMMENTS

  1. GO!!!
    This phrase was said by the first cosmonaut on Earth – Yuri Gagarin. (Yuri Gagarin)
    He was the first astronaut on Earth. He was Russian! …
    Now Russia is becoming a strong country, gas pipelines, a vaccine against COVID-19, an army.
    Is this very reminiscent of the communist Soviet Union?
    How do you think?
    Now we have total control in our country. I am interested in the opinion of foreigners.

    Албонумисматико

    ПОЕХАЛИ!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here