भोपाल के इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में लगी आग, फायर ब्रिगेड मौके पर

0
10

भोपाल, भोपाल के होशंगाबाद रोड स्थित इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल (आईपीएस) में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। धुएं का गुबार काफी दूर से दिखाई दे रहा था। यह आग वेल्डिंग करते समय चिंगारियां निकलने के कारण लगी थी। स्कूल के ओपन स्पेस पर लगे शेड पर वेल्डिंग का काम करते समय चिंगारियां शेड पर गिर गई थीं। रहवासियों और सड़क से गिरने वाले लोगों ने इसके वीडियो बनाएं और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दो अलग-अलग फायर स्टेशन से गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं।
कर्मचारी मौके से भागे

काम करते समय आग भड़क गई। यह देख काम कर रहे कर्मचारी वहां से भाग निकले। उसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब दो फायर स्टेशन से 5 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। दो घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अच्छी बात यह रही कि हादसे के दौरान स्कूल नहीं लग रहे हैं।
ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि पुलिस और फायर कर्मचारियों का कहना है कि मौके पर आग बुझाने के कोई इंतजाम नहीं थे। राहत की बात रही कि इसमें कोई हताहत नहीं रहा।हालांकि, स्कूल प्रबंधन का कहना है कि अभी स्कूल पूरी तरह बंद है। सिर्फ ऑनलाइन क्लास लग रही है। ऐसे में घटना के समय स्कूल के कुछ स्टाफ के अलावा कोई नहीं था। हालांकि बाद में इस संबंध में बात में स्कूल प्रबंधन ने कोई भी जानकारी नहीं दी।