बिजली घर परिसर में दबंगों का कब्जा, नहीं हो पा रहा सीमांकन

0
80

satyanarayan sharma
मौ । मौ बिजली घर परिसर में दबंगों का कब्जा होने के कारण इसका सीमांकन नहीं पा रहा है। जिससे कई उपकरण खुले में ही रखे हुए हैं। बिजली विभाग अधिकारियों के द्वारा एसडीएम को ज्ञापन भी दिया जा चुका है, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है।

मौ स्थित बिजली घर परिसर तकरीबन 6 बीघा जमीन पर मौजूद है जिसका रकबा नंबर 33/11 है। जिसमें से एक बीघा जमीन पर बिजली घर का ऑफिस बना हुआ है जहां प्रतिदिन कार्यालय संचालित हो रहा है। परिसर की शेष भूमि जो कि खुली हुई है, इस पर दबंग किश्म के लोगों का अवैध कब्जा है। इन दबंग लोगों के द्वारा परिसर में अपने मवेशी बांध लिए गए हैं। परिसर में ही मवेशियों के खाने का सामान, गोबर और अन्य कचरा एकत्रित किया जा रहा है। विभाग के कर्मचारियों द्वारा कई बार परिसर की सीमा पर बाउंड्रीवाल करने के लिए प्रयास किए जा चुके हैं। लेकिन दबंग लोग बाउंड्रीवाल तैयार नहीं होने दे रहे हैं। इस संबंध में गोहद एसडीएम तथा तहसीलदार को ज्ञापन भी दिया जा चुका है। वहीं तहसीलदार के द्वारा अब तक इस परिसर का सीमांकन भी नहीं किया गया है।

परिसर का नहीं हो रहा सदुपयोग
मौ बिजली घर परिसर की बाउंड्रीवाल तैयार नहीं होने से कई महंगे उपकरण खुले में पड़े हुए हैं। परिसर में जहां मवेशी बंधे रहते हैं वही बाउंड्रीवाल नहीं होने से कई असमाजिक तत्वों का भी यहां पर आना जाना लगा रहता है। सूत्रों की माने तो विभाग की मंशा है कि जब यहां परिसर की बाउंड्रीवाल तैयार हो जाएगी तो कर्मचारियों के लिए ऑफिस और क्वार्टर तैयार किए जाऐंगे। जिससे उपभोक्ताओं की परेशानी भी कम होगी और कर्मचारियों को रहने के लिए आवास मुहैया हो सकेगा।

इनका कहना है
मौ बिजली घर परिसर सीमांकन के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया गया था। जमीन का सीमांकन नहीं होने के कारण बाउंड्रीवाल नहीं बन पा रही है। ज्ञापन देते समय कहा गया था कि जल्द ही जमीन का सीमांकन करा दिया जाएगा।
शुभम शर्मा, डीई गोहद।

पिछले कुछ दिनों से किसान कर्ज माफी योजना का काम अधिक होने के कारण व्यस्तता रही है। आगामी दो दिन में जमीन का सीमांकन करा दिया जाएगा।
डीके शर्मा, एसडीएम गोहद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here