108 करोड़ के फ्लाई ओवर का किया लोकार्पण, मुरैना बैरियर चौराहे पर नहीं लगेगा जाम

0
3

ग्वालियर
मुरैना बैरियर चौराहे पर 108 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए फ्लाईओवर का आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने लोकार्पण किया। इस पुल के बनने से मुरैना में रोजाना लगने वाले जाम से जनता को मुक्ति मिलने के साथ-साथ ग्वालियर-आगरा एनएच 44 की कनेक्टिविटी काफी बेहतर हो जाएगी, जिससे ग्वालियर से दिल्ली का सफर अब और आसान हो जाएगा।

ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के विकास को नई गति देने वाली इस सौगात के लोकार्पण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रुप में केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, जनरल डॉ विजय कुमार सिंह व फग्गन सिंह कुलस्ते, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश सरकार के मंत्री ऐदल सिंह कंषाना एवं गिर्राज दंडौतिया उपस्थित रहे। इस मौके पर सीएम सहित कई अतिथि वर्चुअली इस प्रोग्राम से कनेक्ट रहे।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, सड़क परिवहन और राज्यमार्ग मंत्रालय द्वारा बनाए गए 1.5 किलोमीटर लंबे इस फ्लाईओवर के शुरु होने पर एनएच 44 पर आवागमन आसान होने से समय की बचत होगी। इसके अलावा इसके नीचे पार्किंग की सुविधा होने से मुरैना बैरियर चौराहे के चारों ओर के मार्गों पर अक्सर ट्रेफिक जाम रहने की समस्या से भी निजात मिल सकेगी। भारतमाला इन्फ्रास्ट्रक्चर से समय और र्इंधन की बचत होने से आर्थिक विकास की रफ्तार को नई गति मिलेगी। हाई-वे सहित मुरैना के यातायात की बड़ी बाधा का समाधान होने से आवागमन सुरक्षित होगा और प्रदूषण भी कमी आएगी।

इसके बाद  केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर भारत सरकार के पोषण अभियान कार्यक्रम 2020 के अन्तर्गत सहकारी उरर्वक इफको द्वारा टाउनहॉल में आयोजित आंगनवाड़ी महिला संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए, जहां उन्होंने महिलाओं को उन्नत सब्जियों के बीज की किट वितरित कीं।