भाजपा के 106 विधयाक दिल्ली में एयर लिफ्ट, गुरुग्राम में हुए शिफ्ट

0
36

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में राजनितिक गहमा गहमी के बीच राज्य के बीजेपी विधायक देर रात दिल्ली पहुंचे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में 106 विधयाकों को पार्टी ने मध्य प्रदेश से एयर लिफ्ट करवाया। रात के करीब एक बजे ये सभी विधायक दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां विधयाकों की अगुवाई के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के इंतेजाम किए गए थे।
दिल्ली पहुंचे विधयाकों को दो बसों के जरिए गुरुग्राम ले जाया गया। दिल्ली आने को लेकर सभी विधायकों ने एक ही जवाब दिया। उन्होंने कहा कि होली के अवसर पर दिल्ली घूमने आए हैं। किसी ने भी ये स्पष्ट नहीं किया के वो कहां रुकेंगे या कितने दिन रुकेंगे। सभी जवाब देने से बचते दिखाई दिए।

इस सबके बीच जो बात सामने निकाल कर आई है वो ये है कि राजनितिक उथल पुथल के बीच बीजेपी किसी तरह की कोई चूक नहीं करना चाहती। इसलिए पार्टी पूरी तैयारी में है। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट उस समय आया जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। अब अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि सिंधिया बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसके पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब एक घंटे तक बैठक की थी।

इससे पहले भोपाल में बीजेपी विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक के बाद 106 विधायकों को भोपाल से चार्टर प्लेन के जरिए लाया गया। दिल्ली पहुंचने के बाद गुरुग्राम के मानेसर की एक फाइव स्टार होटल में विधयाकों को ठहराया गया। एबीपी न्यूज से बातचीत में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तीन से चार दिन हम यहां रुकेंगे। होली के मौके पर हम दिल्ली घूमने आए हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कुछ ही दिनों में मध्य प्रदेश की तस्वीर साफ हो जाएगी।
वहीं औपचारिक रूप से ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जल्द ही जानकारी आपके सामने आ जाएगी। ऐसे में इसको बीजेपी का इशारा ही कहा जा सकता है कि सत्ता के गठजोड़ में बीजेपी मध्य प्रदेश में कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here