साथ रहने से इंकार करने पर प्रेमी ने किया था छात्रा की गला घोंटकर हत्या

0
2

जशपुर। सोमवार देर शाम मक्के के खेत में मिले छात्रा रेशमी भगत के शव की गुत्थी को पुलिस ने आखिरकार सुलझा लिया। साथ रहने से इंकार करने पर छात्रा की हत्या उसके ही प्रेमी ने गला घोंटकर की थी। इसके बाद शव को मक्के के खेत में दफना दिया था। बगीचा थाना पुलिस ने उसे बुधवार को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त फावड़ा व अन्य सामान बरामद कर लिया है।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि छात्रा का संबंध गांव के ही एक युवक संदीप पहाडि?ा से था। घटना के बाद से ही संदीप गायब था। संदेह के आधार पर संदीप की तलाश शुरू की गई तो वह पास के ही गांव में छिपा हुआ मिल गया। पूछताछ में बताया कि वह पहले भी छात्रा को दो-तीन बार अपने घर ले जा चुका था। इस बार उसका विवाद हो गया। आरोपी संदीप ने बताया कि वह रेशमी भगत के व्यवहार से काफी परेशान था। किसी और को पसंद करने की बात उसने बताई थी। इसके बाद से ही संदीप लगातार उसका पीछा कर रहा था। 16 अगस्त की दोपहर जब रेशमी घर से निकली तो संदीप उसके पीछे गया। दोनों के बीच फिर विवाद हुआ तो गुस्से में संदीप ने चुन्नी से गला दबाकर उसे मारा डाला।

हत्या के बाद आरोपी संदीप ने छात्रा का शव पहाड़ी से लगे मक्के के खेत में छिपा दिया। शाम को घर जाकर जमकर शराब पी और रात में फावड़ा लाकर खेत के बीच शव को दफना दिया। पुलिस ने घटनास्थल से छात्रा का मोबाइल और चप्पल बरामद कर ली है। वहीं आरोपी के घर से वारदात में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद हो गया है।