सनराइजर्स हैदराबाद ने चखा पहली जीत का स्वाद, दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से दी मात

0
4

नई दिल्ली

फिरकी के फनकार राशिद खान की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर इस सत्र में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले दोनों मैच हार चुकी सनराजइर्स ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के अर्धशतक की मदद से धीमी विकेट पर चार विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी। सनराइजर्स की जीत के नायक राशिद रहे जिन्होंने चार ओवर में 3.50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए। राशिद को 'मैन ऑफ द मैच' करार दिया गया।दिल्ली के लिए ऋषभ पंत उम्मीद की आखिरी किरण थे जिन्होंने 27 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 32 रन बनाए, लेकिन 17वें ओवर में राशिद ने उन्हें पवेलियन भेजकर दिल्ली की उम्मीदों पर तुषारापात कर दिया। पंत के अलावा शिखर धवन ने 31 गेंद में 34 और शिमरोन हेटमायेर ने 12 गेंद में 21 रन बनाए। पहले मैच में दिल्ली को जीत दिलाने वाले मार्कस स्टोइनिस 11 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं पृथ्वी साव (दो) और कप्तान श्रेयस अय्यर (17) भी नाकाम रहे। इस टूर्नामेंट में यह सनराइजर्स की पहली जीत है, जबकि दिल्ली को पहली बार हार का सामना करना पड़ा है।

 

इससे पहले सनराइजर्स के लिए बेयरस्टॉ ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े, जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की। टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 26 गेंद में 41 रन बनाए, जबकि वॉर्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाए। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने सात गेंद में 12 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर सनराइजर्स के लिए वॉर्नर और बेयरस्टॉ ने ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे का गेंदों का संभलकर सामना किया। रबाडा ने 21 रन देकर दो विकेट लिए।

 

DC: 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन बनाए और इस तरह से उसे पहली बार इस सीजन में हार का मुंह देखना पड़ा। दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा 7 गेंद पर 15 और एनरिच नोर्जे 2 गेंद पर 3 रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी 5 ओवर में दिल्ली ने 8 से अधिक की औसत से 43 रन जोड़े और अपने चार विकेट भी गंवाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आठवें विकेट के लिए 3 गेंदों में 9 रनों की साझेदारी हुई। 16वें ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने शिमरोन हेटमायर को मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाकर दिल्ली को 104 के कुल स्कोर पर चौथा झटका दिया। हेटमायर ने 12 गेंद में 2 छक्के की मदद से 21 रनों की पारी खेली। उन्होंने चौथे विकेट के लिए ऋषभ पंत के साथ 22 गेंदों में 42 रनों की साझेदारी की। हैदराबाद को 17वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान ने बड़ी कामयाबी दिलाई, जब ऋषभ पंत उनकी गेंद को प्रियम गर्ग के हाथों में खेल बैठे। पंत ने 27 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस के साथ 9 गेंदों में 13 रनों की साझेदारी की। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर नटराजन ने मार्कस स्टोइनिस को पवेलियन भेज हैदराबाद को छठी सफलता दिलाई। स्टोइनिस ने 9 गेंद में 1 चौके की मदद से 11 रनों की पारी खेली। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 8 गेंद में 9 रनों की साझेदार की। इसके बाद आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर खलील अहमद ने अक्षर पटेल को 5 के निजी स्कोर पर चलता किया।