संजय दत्त ने फिल्म ‘शमशेरा’ की शूटिंग की पूरी

0
2

 

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के बावजूद ऐक्टर संजय दत्त ने हाल ही में अपनी फिल्म 'शमशेरा' की शूटिंग पूरी की। ऐसा पहली बार नहीं है। इससे पहले भी डायरेक्टर अनुराग बासु और इरफान खान जैसे नामी ऐक्टर कैंसर के दौरान शूटिंग कर चुके हैं। क्या यह अभिनय के प्रति उनका जज्बा था या कॉन्ट्रैक्ट में बंधे होने की मजबूरी। नवभारत टाइम्‍स ने इसे जानने की कोशिश की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय दत्त अपनी कीमोथेरपी का पहला राउंड पूरा कर चुके हैं और दूसरे राउंड से पहले उन्होंने अपनी फिल्म 'शमशेरा' की शूटिंग पूरी की। संजय इलाज के लिए पहले यूएस जानेवाले थे लेकिन उनकी पत्नी मान्यता दत्त ने ऑफिशल स्टेटमेंट जारी कर बताया था कि संजय अपने पहले चरण का इलाज मुंबई में ही कराएंगे।

रुक जाना नहीं तू कहीं हार के
सूत्रों के अनुसार, संजय दत्त ने 'शमशेरा' की डेढ़ दिन की शूटिंग पूरी की। यह फिल्म का रैपअप शूट था जो मुंबई के यशराज स्टूडियो में पूरा किया गया। शूटिंग में संजय का पैचवर्क का बचा हुआ काम पूरा किया गया। वह शूट पर अकेले ही थे। उनके इस पैचवर्क के बाद फिल्म पूरी हो गई है और अब करण मल्होत्रा निर्मित और रणबीर कपूर, वाणी कपूर स्‍टारर इस फिल्म का पोस्ट प्रोडॅक्शन शुरू हो गया।

मान्‍यता दत्‍त का भावुक पोस्‍ट
दो दिन पहले ही संजय दत्त की पत्नी मान्यता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया था। उन्‍होंने लिखा, 'रुक जाना नहीं तू कहीं हार के, कांटों पे चल के मिलेंगे साए बहार के। हमें अपनी जिंदगी में अच्छे दिनों को वापस लाने के लिए बुरे दिनों से लड़ना होगा।' इसी दिन संजू बाबा को यशराज स्टूडियो के बाहर देखा गया जहां वह 'शमशेरा' की शूटिंग से वापस लौट रहे थे।

कला का जुनून भुला देता है कैंसर का दर्द
कैंसरग्रस्त ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म '102 नॉट आउट' के डायरेक्‍टर उमेश शुक्ला कहते हैं, 'यह अदाकार का अपने काम और कमिटमेंट के प्रति जुनून ही होता है जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के बावजूद उन्हें शूटिंग करने के लिए प्रेरित करता है। संजय दत्त ने भी इसी जुनून के चलते शमशेरा की शूटिंग पूरी की होगी। कैंसर पीड़ित लोग बहुत दर्द और टूटन से गुजरते हैं मगर उनका काम उन्हें राहत देता है। मेरे सामने तो इसका सबसे बड़ा आदर्श उदाहरण ऋषि कपूर साहब रहे हैं। वह दिल्ली में जूही चावला के साथ 'शर्माजी नमकीन' की शूटिंग कर रहे थे जब उनको कैंसर का पता लगा। उसके बाद उन्हें फौरन इलाज के लिए न्यूयॉर्क ले जाया गया। मैं जब भी उनसे मिलने गया तो वह कैंसर के बजाय सिर्फ फिल्मों की बातें किया करते थे। वह जल्द से जल्द बच्चन साहब वाली फिल्म पर काम शुरू करना चाहते थे।'