श्रीनगर में कई आतंकियों के छिपे होने की खबर, सर्च अभियान जारी

0
13

श्रीनगर
 श्रीनगर के बाहरी इलाके गुलाब बाग एरिया में सुरक्षा बलों का कल रात से ही तलाशी अभियान जारी है। पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है, सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का संदेह है। मालूम हो कि सुरक्षाबलों ने इस वक्त आतंकियों को सफाया करने का ऑप्रेशन चलाया हुआ है, उसे मुखबिरों से सूचना मिली थी कि इस इलाके में कुछ संदिग्ध लोग देखे गए हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।
 
आपको बता दें कि दो दिन पहले ही एनकाउंटर पुलवामा के काकापोरा इलाके आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 3 आंतकी मारे गए थे। ये वो आतंकी थे, जिन्होंने हाल ही में भाजपा नेता अनवर अहमद के नौगाम स्थित घर पर हमला किया था। मारे गए आतंकियों में दो लश्कर-ए-तैयबा और एक अल बद्र संगठन का था। लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र दोनों ने मिलकर बीजेपी नेता के घर पर हमला किया था।
 
जबकि बीते 22 मार्च को जम्मू कश्मीर के शोपियां के मुनिहाल इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया था, हालांकि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हो गया था।
 
आपको बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑलआउट अभियान चलाया था वो कारगर होता साबित हो रहा है। इस अभियान के तहत अबतक 200 खूंखार आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा गया है। जबकि साल 2019 में सुरक्षाबलों ने 157 आतंकवादियों को मार गिराया था। अप्रैल 2020 में सुरक्षाबलों ने 28 आतंकवादियों और जुलाई और अक्टूबर महीने में 21-21 आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता हासिल हुई थी।