शहीद की पत्नी को देवर से जबरन शादी के लिए मजबूर कर रहे ससुराल वाले

0
3

मांड्या
पुलवामा हमले में पति को खोने के महज 13 दिन ही बीते हैं और पत्नी के जीवन में मुश्किलें आनी शुरू हो गई हैं। शहीद एच. गुरु की पत्नी कलावती के ससुराल वाले मुआवजे के लालच में उनकी शादी जबरन उनके देवर से कराना चाहते हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें कर्नाटक के मांड्या निवासी एच. गुरु भी शामिल थे।

शहीद की पत्नी कलावती (25) काफी दबाव में हैं क्योंकि उनका ससुराल उनकी शादी उनके देवर से कराना चाहता है। बताया जा रहा है कि ऐसा करने के पीछे उनके ससुराल की मंशा कलावती को मिलने वाले सरकारी और सैन्य मुआवजे को पाना है। कलावती ने मांड्या पुलिस की मामले में मदद मांगी है, जिन्होंने उन्हें धैर्य रखने की सलाह दी है।

दिवगंत अभिनेता व नेता एमएच अंबरीश की पत्नी सुमनलता ने भी शहीद के परिवार को आधा एकड़ जमीन देने का वादा किया है। पुलिस ने कहा कि मामले में न ही कोई केस दर्ज हुआ है और न ही कोई जांच की जा रही है। पुलिस ने परिवार को समाज की तीखी प्रतिक्रिया झेलने के लिए आगाह किया है, अगर वे मामले को नहीं सुलझाते हैं।

कलावती को जल्द से जल्द नौकरी देने का आदेश
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'यह परिवारिक विवाद है और यह एक संवेदनशील मामला है। अगर यहां किसी कानून का उल्लंघन होता है, तब कानून अपना काम करेगा।' कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कलावती को सरकारी नौकरी देने के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है। कुमारस्वामी के बेटे निखिल ने परिवहन मंत्री डीसी तमन्ना से कलावती को जल्द से जल्द सरकारी नौकरी सुनिश्चित करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here