वीडी-तोमर की जोड़ी फिर मैदान में, होमवर्क के साथ ग्राउण्ड वर्क के लिए बढ़ी सक्रियता

0
3

ग्वालियर
उपचुनावों से पहले सियासी हलचल बढ़ाने में आगे चल रही भारतीय जनता पार्टी के दो दिग्गज नेता सांसद व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आज से एक बार फिर मैदान में मोर्चा संभाल रहे हैं। दोनों नेता दो दिन ‘4 और 5 सितंबर’ को ग्वालियर संभाग के तीन जिलों में धुंआधार बैठकें लेकर पार्टी के प्रमुख नेता व कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन करने वाले हैं।

अपने इस अभियान के तहत चार सितंबर को यह दोनों नेता गुना जिले में बमौरी, मुंगावली और अशोक नगर विधानसभाओं की बैठकें ले रहे हैं। अगले दिन 5 सितंबर को शिवपुरी में पोहरी एवं करैरा के चुनिंदा पदाधिकारियों के साथ बैठकों के जरिए चुनावी व्यूह रचना पर विचार विमर्श करेंगे। इसी क्रम में शाम को दतिया जिले की भांडेर विधानसभा की बैठक में चुनावी रणनीति के मद्देनजर मंथन किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले हाल ही में भाजपा के यह दोनों दिग्गज नेता मुरैना, भिण्ड और ग्वालियर जिलों के 7 विधानसभा क्षेत्रों की बैठकें ले चुके हैं।

प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए सियासी बिसात सजने से पहले ही बीजेपी ने अपने संगठनात्मक होमवर्क के साथ-साथ ग्राउण्ड वर्क को भी तेज कर दिया है। इस दौरान नीचे से ऊपर तक अपने संगठनात्मक ढांचे की कमान कसने और बूथ लेबल मैनेजमेंट को दम देने पर खास फोकस रखा जा रहा है। साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को मान-सम्मान देकर साधने से लेकर रुठे नेताओं को मनाने की दिशा में भी तेजी से काम किया जा रहा है।