विकास दुबे की 24 बीघा जमीन पर पुलिस अभी तक नहीं कर पाई कब्जा 

0
3

 कानपुर  
कानपुर के बिल्हौर के सकरवा गांव में विकास दुबे की 24 बीघा जमीन पर पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम कब्जा नहीं ले सकी। मंगलवार को मिस कम्यूनिकेशन होने के कारण तहसीलदार थाने तक गए थे और उन्हें फोर्स उपलब्ध नहीं हो पाई थी। वहीं बुधवार को बैठक होने के कारण सभी प्रशासनिक अधिकारी शहर की तरफ आ गए, जिस कारण कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके बाद आज भी कब्जा नहीं हा सका था। तहसीलदार अवनीश कुमार ने बताया कि मामले में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों से फोर्स को लेकर बात हो चुकी है। तुंरत जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। 

आईबी ने शहर में आकर टटोली जय की जन्मकुंडली
बिकरू कांड में भूमिका निभाने वाले विकास दुबे के खास गुर्गे जय बाजपेई की जन्म कुंडली खंगालने के लिए आईबी की टीम शहर में मौजूद थी। टीम ने शिकायत करने वाले एडवोकेट सौरभ भदौरिया के बयान दर्ज किए। साथ ही जय को जानने वाले अन्य लोगों से मुलाकात कर पूरे परिवार के बारे में जानकारी इकट्ठा की। मंगलवार को दिल्ली में आईबी के यहां एडवोकेट ने शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही 2018-19 में हुई जांच के कुछ दस्तावेज भी आईबी के अधिकारियों को सौंपे थे। इसके बाद वहां से निर्देश होने के बाद लखनऊ से आईबी की एक टीम शहर पहुंची।

टीम एडवोकेट के घर पहुंची और उनके बयान दर्ज किए। इसके अलावा जय के मिलने वाले अन्य लोगों से मुलाकात कर परिवार की पूर्व और वर्तमान की माली हालत के बारे में जानकारी जुटाई। साथ ही यह भी जानकारी जुटाई कि जय के खिलाफ कौन से अपराधिक मामले दर्ज हैं और उन पर क्या कार्रवाई हुई। टीम देर शाम वापस लखनऊ लौट गई। एडवोकेट ने जानकारी दी है कि टीम फिर से शहर में जांच करने के लिए आएगी।