लावा के फोन में है हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर

0
1

नई दिल्ली
Lava ने देश मे अपने लेटेस्ट फीचर फोन Lava Pulse लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस की सबसे अहम खासियत है कि यह पहला फीचर फोन है जो बिल्ट-इन हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर के साथ आता है। लाना पल्स में रियर पर दिए गए सेंसर पर उंगली को टच करके यूजर्स हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर माप सकते हैं।

Lava Pulse: भारत में कीमत
लावा पल्स फीचर फोन की कीमत 1,949 रुपये है। इस फोन को रोज़ गोल्ड ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। यह ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और देशभर के रिटेल स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Lava Pulse: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
लावा पल्स में 1800mAh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह 6 दिन तक की बैटरी लाइफ देगी। फोन में 2.4 इंच (240×320 पिक्सल) QVGA डिस्प्ले है। फोन ड्यूल-सिम स्लॉट के साथ आता है। फोन में 32एमबी रैम व 32 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज मिलती है। फीचर फोन में 100 मेसेज और 500 फोन बुक कॉन्टैक्ट सेव किए जा सकते हैं।

लावा पल्स का डाइमेंशन 124.5x52x12.45 मिलीमीटर है। इसमें माइक्रो-यूएसबी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वायरलेस एफएम रेडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। लावा के इस फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर हैं। यूजर्स अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलगू, गुजराती और पंजाबी भाषाओं में टाइप कर सकते हैं।