बॉलीवुड पर कसता जा रहा है NCB का शिकंजा, ड्रग पेडलर राहिल ने खोले कई राज, बेनकाब होंगे मायानगरी के कई नाम

0
4

 
मुंबई 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बहाने बॉलीवुड की ड्रग्स मिस्ट्री बेपर्दा होती जा रही है. इस मामले की जांच कर रही एनसीबी नशे के सौदागरों पर कहर बन कर टूट रही है. दरअसल, पिछले तीन दिनों में एनसीबी की टीम ने मुंबई में ताबड़तोड़ छापेमारी की और ड्रग्स डिलिंग के ऐसे-ऐसे किरदारों को दबोचा है, जिनसे आनेवाले दिनों में बॉलीवुड के कई बड़े राज़ फ़ाश हो सकते हैं.

अब सेलिब्रिटी स्टेटस के पीछे छुपे नशे के कई कारोबारियों के चेहरों से नक़ाब हट सकता है. गुरुवार की सुबह से शुरू हुई एनसीबी की ये छापेमारी कितनी बड़ी और अहम थी, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की इस दबिश का सिलसिला करीब 20 घंटे तक यानी शुक्रवार की सुबह होने तक चलता रहा था.

वैसे तो एनसीबी ने अपने इस मिशन में नशे की काली दुनिया से जुड़े कई लोगों को क़ाबू करने में कामयाबी हासिल की. लेकिन इन गिरफ्तार लोगों में सबसे बड़ा नाम था राहिल मेश्राम का. जी हां, उस राहिल मेश्राम का, जिसके बारे में बताते हैं कि उसके बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज़ से सीधे लिंक हैं और यानी जो फिल्मी सितारों को सीधे ड्रग्स की खेप पहुंचाया करता है. 

एनसीबी को राहिल के बारे में तभी खबर मिल गई थी, जब उसने रिया और शौविक से लंबी पूछताछ की. दरअसल, राहिल ना सिर्फ रिया और शौविक को जानता था, बल्कि रिया की ड्रग्स मंडली के दूसरे किरदारों मसलन अनुज केशवानी और कैज़ान इब्राहिम से भी उसके रिश्ते थे. लेकिन एजेंसी राहिल पर हाथ डालने के लिए सही वक्त का इंतज़ार कर रही थी और वो घड़ी गुरुवार को आई, जब राहिल के वर्सोवा के मकान में एनसीबी ने अचानक दबिश दी. 

वहां से एनसीबी ने राहिल को धरदबोचा. फिर उससे पूछताछ में ऐसे-ऐसे राज़ बाहर निकले, जिन्हें जानकर कुछ देर के लिए एनसीबी भी चौंक गई. राहिल ने खुद तो कई सेलिब्रिटीज़ को जानने और उन तक ड्रग्स पहुंचाने की बात मानी ही, साथ ही उसने अपने एक बॉस का भी नाम लिया, जिसकी बॉलीवुड में पैठ और गहरी बताई गई.

लेकिन ये तो रही इस ड्रग पेडलर की गिरफ्तार की बात. एनसीबी की मानें तो इसके और इस जैसे दूसरे ड्रग पेडलरों के पास से उन्हें नशे की अच्छी खासी खेप भी हाथ लगी है. एनसीबी को राहिल के पास से करीब 1 किलो हाई क्वालिटी मलाना क्रीम हशीश मिली है. हिमाचल से आने वाली इस हशीश की कीमत करीब 3 से 4 करोड़ रुपये बताई जाती है.

इसके अलावा एजेंसी को उसके पास से 4.5 लाख रुपये भी मिले हैं. एनसीबी ने अंकुश अरनेजा, रोहन तलवार, नॉगथोंग और विशाल साल्वे को भी पकड़ा है. नशे के कारोबार से जुड़े इन लोगों के पास भी एजेंसी को मारिजुआना हाथ लगा है.

आपको बता दें कि इससे पहले छानबीन के दौरान एनसीबी को शौविक और अनुज केशवानी के बीच हुई एक और ड्रग चैट हाथ लगी थी.  व्हाट्सएप पर हुए इस चैट में दोनों ना सिर्फ़ खुल कर नशे को लेकर बात कर रहे हैं, बल्कि यहां तो केसवानी खुद ही शौविक को मारिजुआना यानी गांजे की तस्वीर भी भेज रहा है. जिस पर शोविक जवाब में पूछता है कि ये तो छोटी कली है. पर इसमें बड़ी कली भी होगी. अनुज कहता है कि हां है. शोविक उससे वही दिलाने की बात कहता है. फिर मिलने का वक्त तय हो जाता है.

गिरफ्तार पेडलरों के कबूलनामे, उनके पास से बरामद नशे की खेप, पेडलरों के साथ हुई चक्रवर्ती भाई-बहन की चैट समेत ऐसे कई सबूत एनसीबी के पास पहले से ही मौजूद हैं, जो उनकी मुसीबत बढ़ा सकते हैं. ऊपर से इस मामले में हर नई गिरफ्तारी से भी रिया और शौविक बुरी तरह फंसते जा रहे हैं. एनसीबी के सूत्र बताते हैं कि अभी बॉलीवुड पर असली कार्रवाई तो बाकी है.