फर्स्ट डिविजन आने वाले 22 हजार छात्राओं को स्कूटी गिफ्ट करेगी बीजेपी सरकार

0
2

 
 गुवाहाटी

असम में 12वीं के बोर्ड एग्जाम में फर्स्ट डिविजन लाने वाली 22 हजार छात्राओं को स्कूटी भेंट की जाएगी। प्रत्येक स्कूटी की कीमत 50,000 से 55,000 रुपये के बीच होगी। दरअसल, असम में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर चुनावी दल लोकलुभावन वादे कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सत्तारूढ़ बीजेपी ने मंगलवार को दो महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं।

पेट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी दोनों का ऑप्शन
शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने 22 हजार स्कूली छात्राओं के स्कूटी भेंट करने की घोषणा की। छात्राओं को 15 अक्टूबर से पहले स्कूटी भेंट की जाएंगी। हिमंत बिस्वा शर्मा ने बताया कि छात्राएं इलेक्ट्रॉनिक या पेट्रोल वाली स्कूटी के लिए चुनाव कर सकती हैं। इसी के साथ असम में 14,000 शिक्षकों की भर्ती के साथ 4,000 मौजूदा अध्यापकों को नियमित किया जाएगा।

हर हफ्ते होगी योजनाओं की घोषणा
राज्य में होने वाले चुनाव को देखते हुए महत्वपूर्ण योजनाओं की शृंखला के तहत शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा हर हफ्ते योजनाओं की घोषणा करेंगे। राज्य में अगले साल अप्रैल में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

सितंबर से शुरू होगी अध्यापक भर्ती प्रक्रिया
हिमंत बिस्वा शर्मा ने बताया, 'प्रत्येक स्कूटी की कीमत 50,000 से 55 हजार रुपये के बीच होगी जिसे वे अगले तीन साल तक बेच नहीं सकेंगे।' हिमंत ने बताया कि सितंबर महीने की शुरुआत में हाई स्कूल के लिए 7,440 अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।