पूर्व प्रेमिका को जलाने की कोशिश करने वाले प्रेमी की भी मौत

0
3

विजयवाड़ा
आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा जिले में एक 24 वर्षीय लड़की को उसके प्रेमी ने जिंदा जलाकर मार डाला। घटना के दौरान युवती ने जलते हुए इस युवक को भी पकड़ लिया, जिसके कारण वह भी 80 फीसदी तक झुलस गया। बाद में इलाज के दौरान हमला करने वाले इस युवक की भी मौत हो गई। जान गंवाने वाली लड़की विजयवाड़ा के एक कोविड सेंटर में बतौर नर्स काम करती थी।

विजयवाड़ा पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना में जान गंवाने वाले युवक और युवती 4 साल से रिलेशनशिप में थे। बीते कुछ महीनों से युवती ने युवक से रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया था, जिसके बावजूद युवक लगातार उसका पीछा कर रहा था। बताया जा रहा है कि युवक लगातार इस लड़की पर शादी करने का दबाव बना रहा था। 5 अक्टूबर को युवती ने इस मामले में विजयवाड़ा के गवर्नरपेट पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दी थी।

थाने पर की गई थी शिकायत
शिकायत के आधार पर पुलिस ने युवक को थाने पर बुलाकर चेतावनी दी थी। यहां पर इस युवक ने एक अंडरटेकिंग देते हुए कहा था कि वह आगे से युवती को परेशान नहीं करेगा। इसके बाद युवती ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी।

बहस के बीच पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग
बीते सोमवार को यह युवती अपने काम से वापस लौट रही थी। इसी दौरान युवक फिर से उसके पास पहुंचा और रास्ते में उससे बहस करने लगा। इस दौरान दोनों के बीच पुलिस कंप्लेन को लेकर भी विवाद हुआ। बहस के बीच ही युवक ने अपने पास मौजूद पेट्रोल को युवती पर छिड़क दिया और फिर उसे आग लगा दी। आग की लपटों में घिरी लड़की ने युवक को भी अपनी ओर खींच लिया, जिससे कि वह भाग ना पाए। इससे दोनों ही गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंच गए, जिसके बाद किसी तरह आग बुझाई गई।

युवक की गुंटूर के अस्पताल में मौत
घटना में गंभीर रूप से झुलसी युवती की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा युवक को गंभीर हालत में विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। यहां पर से उसे गुंटूर के अस्पताल में शिफ्ट किया गया, जहां उसकी मौत हो गई।