पंपोर में सतना का सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी शहीद

0
3

सतना
 जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए सोमवार को एक बार फिर हुये आतंकी हमले में विंध्य की माटी का वीर सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी शहीद हुआ है। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद और अन्य तीन घायल हुये हैं। शहीद धीरेंद्र श्रीनगर में पदस्थ थे और कांधी जल ब्रिज पर तैनात थे। आतंकियों ने घात लगाकर तब हमला किया जब पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे। आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि 3 घायल हुये हैं।

शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी सतना जिले के रामपुरबघेलान थाना क्षेत्र में पडिया के रहने वाले थे। शहीद के पिताजी बालाघाट में शासकीय सेवा में पदस्थ हैं। सेना की ओर से सतना जिला प्रशासन को शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी को वीरगति प्राप्त होने की सूचना दी गई है। जम्मू कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कंगन बाईपास श्रीनगर में हुआ बाइक पर सवार होकर आए दो आतंकियों ने किया। जवानों पर एके-47 राइफल से हुई फायरिंग और क्राॅस फायरिंग में सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद हुये हैं। घटना की सूचना मिलते ही शहीद के गांव प्रशासन की टीम पहुंच गई है। एसडीएम केके शुक्ला तहसीलदार थाना प्रभारी सहित कई आला अधिकारी पहुंच गए हैं।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद की शहादत की खबर के बाद ट्वीट कर श्रद्धाजलि दी है। उन्होंने कहा है, 'पुलवामा में आतंकियों के कायराना हमले में शहीद हुए मध्य प्रदेश के जवान श्री धीरेंद्र त्रिपाठी जी के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। मातृभूमि पर मर-मिटने वाले वीर शहीद की आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!'

उधर, शहीद जवानों में एक यूपी के रायबरेली के शैलेंद्र प्रताप सिंह भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद के बलिदान पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि 'आपकी वीरता और राष्ट्र सेवा भाव को नमन। उत्तर प्रदेश को आप पर गर्व है। जय हिंद!' सीएम ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान करने की बात भी कही है। साथ ही जनपद रायबरेली की एक सड़क का नामकरण वीर शैलेंद्र की स्मृति में करने का ऐलान किया गया है।