नेता राम लोचन की अवैध इमारतों पर चला बुल्डोजर

0
2

प्रयागराज
बाहुबलियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद हिस्ट्रीशीटर, भूमाफिया और गैंगस्टरों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई शुरू हो गई है। प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के नेता और हिस्ट्रीशीटर राम लोचन यादव की अवैध संपत्ति पर सोमवार को जिला प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) का बुलडोजर चला। इस कार्रवाई के दौरान राम लोचन यादव का गेस्ट हाउस और उनके घर को ढहा दिया गया।

यह कार्रवाई इसलिए हुई है कि क्योंकि दोनों जगह बनी बहुमंजिला इमारतों का नक्शा नहीं पास था। इस पूरे कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन नगर निगम के साथ पीडीए के अधिकारी और भारी पुलिस बल मौजूद रहा। राम लोचन यादव समाजवादी पार्टी के नेता भी हैं और इनकी बहन विजमा यादव समाजवादी पार्टी से तीन बार विधायक रह चुकी हैं।

हिस्ट्रीशीटर और भूमाफिया राम लोचन यादव के ऊपर धूमनगंज थाने के अलावा अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। राम लोचन ने प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में अपना मकान और एक गेस्ट हाउस बनवा रखा था जिनका नक्शा पास नहीं था।

राम लोचन यादव की बहन और पूर्व एसपी विधायक विजमा यादव ने इस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। बाहुबलियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद भू माफिया और हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हुए पीडीए के जोनल अधिकारी श्री सत शुक्ला ने कहा कि कि राम लोचन यादव का मकान जो 500 वर्ग गज में बना है और इनका गेस्ट हाउस 2 बीघा जमीन पर बना है। दोनों जगहों की जमीन पर बने निर्माण का नक्शा पास नहीं था, इसलिए इस निर्माण को गिरा दिया गया।