गांधी जयंती पर विन्ध्या वैली ब्राण्ड अन्तर्गत नवीन उत्पाद लांच

0
4

भोपाल

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 151वीं जयंती के अवसर पर विंध्या वैली ब्राण्ड के नवीन उत्पादों की कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव अनिरुद्ध मुकर्जी ने खादी ग्रामोद्योग एम्पोरियम, चित्तौड़ काम्पलेक्स, जोन-1, एम.पी. नगर भोपाल में लांचिग की।

प्रमुख सचिव मुकर्जी ने कहा कि गांधी जयंती से खादी वस्त्रों, कबीरा ब्राण्ड एवं विन्ध्यावैली ब्राण्ड के उत्पादों के विशेष अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है। आज से कबीरा खादी वस्त्र और विंध्या वैली के उत्पाद ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर भी विक्रय के लिए उपलब्ध हो गए है। उन्होंने बताया कि खादी वस्त्रों पर 20+10+10 प्रतिशत एवं विन्ध्यावैली उत्पादों पर 20+10 प्रतिशत विशेष छूट का लाभ आमजन को उपलब्ध कराया जाएगा।

विन्ध्यावैली ब्राण्ड अन्तर्गत एफएमसीजी उत्पाद जैसे शैम्पू, ग्लिसरीन, साबुन, फेसपेक, सेनेटाईजर, वाशिंग पाउडर, डिशवाश, हेण्डवाश, फ्लोर क्लीनर, कपड़े धोने का साबुन इत्यादि की विस्तृत रेंज नवीन स्वरूप में बाजार में उतारी जा रही है।

आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ने का बोर्ड द्वारा प्रयास किया जा रहा है, जिससे स्वदेशी उत्पादों को प्रोत्साहन मिले एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत कत्तिन बुनकर एवं उद्यमियों को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध हो सकें। साथ ही प्रदेश में शुद्ध एवं प्राकृतिक दैनिक उपयोग की वस्तुऐं उपलब्ध हो सकें।