कुछ ऐसा हो सकता है भारत और बांग्लादेश का प्लेइंगXI

0
32

नई दिल्ली
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार (9 फरवरी) को दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला जाएगा। बांग्लादेश ने सेमीफाइनल न्यूजीलैंड को हराकर और भारत ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। भारत ने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से मात दी। इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई।  

बांग्लादेश अंडर 19 क्रिकेट टीम पहली बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। वहीं, भारतीय टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। भारत ने चार बार इस टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया है। मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उन्मुक्त चंद (2012) और पृथ्वी शॉ (2018) की कप्तानी में चार बार अंडर-19 विश्व कप खिताब जीता है।

टूर्नामेंट के इतिहास की बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच 4 मुकाबले अब तक खेले गए हैं जिनमें से भारत ने 3 और बांग्लादेश ने 1 मुकाबला जीता है। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 23 मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया ने 18 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ तीन मैच जीते हैं। दो मैच बारिश की वजह से धुल गए थे।

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:
भारत अंडर 19 क्रिकेट टीम का संभावित प्लेइंग इलेवन:
यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह।

बांग्लादेश अंडर 19 क्रिकेट टीम का संभावित प्लेइंग इलेवन:
परवेज हुसैन इमोन, तनजिद हसन, महमुदुल हसन जॉय, तौहीद हृदॉय, शहादत हुसैन, अकबर अली (कप्तान और विकेटकीपर), शमीम हुसैन, रकीबुल हसन, शॉरीफुल इस्लाम, तनजिम हसन शाकिब, हसन मुराद।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here