‘आप’ सरकार ने दिल्लीवालों को दी बड़ी राहत, पानी के बिल में मिल रही छूट 3 महीने के लिए बढ़ाई

0
2

नई दिल्ली 
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस वायरस की महामारी के मद्देनजर बुधवार को अपनी योजना को आगे बढ़ाते हुए लेट पेमेंट सरचार्ज और एकमुश्त माफी की स्कीम 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है। पिछले साल अगस्त में शुरू की गई इस योजना के तहत सभी श्रेणियों के घरों को लेट-फीस भुगतान से छूट मिलती है, जबकि उनके बकाया पानी के बिलों को आवास श्रेणी के आधार पर आंशिक या पूर्ण रूप से माफ किया जाता है।

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने एक ट्वीट में कहा, "महामारी के मद्देनजर दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की पानी बिल माफी योजना को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है और अब यह 31 दिसंबर को समाप्त होगी। दिल्ली की कॉलोनियों को ए-एच से श्रेणीबद्ध किया गया है। ए-डी श्रेणी की कॉलोनियों को मध्यम और ऊपरी-मध्यम वर्ग के आवासीय क्षेत्रों के रूप में माना जाता है।

'ए' श्रेणी की कॉलोनियों में महारानी बाग, चाणक्यपुरी और गोल्फ लिंक शामिल हैं। 'ए' और 'बी' श्रेणी की कॉलोनियों के लिए, 25 प्रतिशत की छूट उनके प्रमुख बकाया पर दी जाती है, जबकि 'सी' श्रेणी की कॉलोनियों के लिए, 50 प्रतिशत छूट प्रदान की जाती है। 'डी' श्रेणी की कॉलोनियों में रहने वालों को अपने प्रमुख लंबित बकाया पर 75 फीसदी की छूट मिलती है।