आज आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स

0
1

दुबई
दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 का 26वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। रविवार को होने वाले दो मुकाबलों में से यह पहला मैच होगा।

राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार चार मैच हार चुकी है। पिछले मैच में उसे शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके ऑलराउंडर बेन स्टोक्स छह दिन का क्वॉरनटीन पूरा कर चुके हैं। उन्होंने टीम के साथ ट्रेनिंग की है और उम्मीद है कि उन्हें सीधा प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स ने अपनी शुरुआत लगातार दो जीत के साथ की थी। उसने चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को हराया था। लेकिन इसके बाद से ही स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली टीम एक अदद जीत के लिए तरस रही है। टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी ओर सनराइजर्स को अपने पहले दो मैचों में RCB और KKR के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम को इसके अलावा मुंबई इंडियंस से भी मुकाबला हारा लेकिन छह मैचों में उसके खाते में तीन जीत दर्ज है। सनराइजर्स ने DC, CSK और KXIP को हराकर छह अंक हासिल किए हैं।

वॉर्नर और स्मिथ की जंग
हालांकि यह पहली बार नहीं है जब आईपीएल में स्मिथ और वॉर्नर आमने-सामने होंगे लेकिन यह मुकाबला वाकई दिलचस्प होगा। कप्तान और खिलाड़ी के रूप में जहां व़ॉर्नर सफल रहे हैं वहीं स्मिथ को दुनिया के चोटी के बल्लेबाजों में गिना जाता है। दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की कोशिश अपनी टीम को जीत दिलाकर टूर्नमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी।

हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 11 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 6 सनराइजर्स ने अपने नाम किए हैं और 5 राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं। बीते चार में से तीन में सनराइजर्स ने राजस्थान को हराया है। दोनों टीमों में पिछली भिड़ंत में राजस्थान ने जीत हासिल की थी।

संभावित एकादश
राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, वरुन आरोन, कार्तिक त्यागी।

सनराइजर्स हैदराबाद
डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा