ना चोर हूं ना चौकीदार हूं अब मैं बस बेरोजगार हूं

0
3
youth-congress-performed-a-unique-demonstration-made-prime-ministers-birthday-as-national-unemployed-day

ना चोर हूं ना चौकीदार हूं अब मैं बस बेरोजगार हूं

युवाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन, राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में बनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

youth-congress-performed-a-unique-demonstration-made-prime-ministers-birthday-as-national-unemployed-day

Syed Javed Ali
मंडला -देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर देशभर में युवाओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर युवाओं में अपना आक्रोश जाहिर करते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के निर्देश के अनुसार प्रधानमंत्री के जन्मदिन को” राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस” के रूप में मनाया।

युवक कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष अभिनव चौरसिया के नेतृत्व में मंडला जिला मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया गया। स्थानीय नेहरू स्मारक चौक में सैकड़ों की तादाद में युवाओं ने इकट्ठा होकर थाली बजाकर अपना विरोध जाहिर किया और रोजगार की मांग की। नेहरू स्मारक में एकत्रित युवाओं के साथ डी जे ऑपरेटर, शादियों में घोड़े चलाकर अपना परिवार पालने वाले घोड़ा मालिकों, लाईट डेकोरेशन, कैटरर्स, धमाल पार्टी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पिछले 6 महीनों में सभी की हालत खराब हो चुकी है और बिगड़ी आर्थिक परिस्थितियों के चलते यह सभी अपना परिवार चला पाने में असमर्थ हो रहे हैं। सरकार की तरफ से इन्हें कोई सहायता भी नहीं मिली है। कुल मिलाकर जो पहले से रोजगार में लगे हुए थे, उनका भी रोजगार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने छीन लिया है।

इस प्रदर्शन में युवाओं के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष एडवोकेट राकेश तिवारी, निवास विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले भी उपस्थित रहे। युवाओं ने ताली बजाने के साथ नारे भी लगाए जिसमें” मैं चोर हूं ना चौकीदार हूं मैं तो बस बेरोजगार हूं ” का नारा गुंजायमान होता रहा। इस दौरान राधा गुप्ता, नीलू शुक्ला, मंजूर अली, अमित शुक्ला, शकुन जंघेला, रजनीश रंजन उसराठे, आनंद तिवारी, मुकेश कछवाहा, जावेद खान, राजू स्वामी, एनएसयूआई अध्यक्ष अखिलेश ठाकुर, फैजान खान एवं बड़ी संख्या में कांग्रेसी जन मौजूद रहे।