प्रदेश के चार बड़े शहरों में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने जा रहा मप्र में पर्यटन विकास निगम

0
6

भोपाल सहित चारों महानगर में खुलेंगे ड्राइविंग ओपन थियेटर

अपनी कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे लोग

फूड जोन भी खुलेगा, पर्यटक खानपान की सामग्री ले सकेंग

पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप के तहत इस प्रोजेक्ट पर काम होगा शुरू

भोपाल। कोरोना महामारी के कारण देशभर में सिनेमाघर बंद हैं। संक्रमण के खतरे के कारण इन्हें जल्द चालू किए जाने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में मप्र पर्यटन विकास निगम भोपाल सहित प्रदेश के चार बड़े शहरों में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने जा रहा है। भोपाल के साथ इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर को इसके लिए चुना गया है। ओपन थियेटरों में लोग अपने लग्जरी वाहन में बैठकर परिवार सहित फिल्म देख सकेंगे। यहां फूड जोन भी रहेगा, जिसमें से पर्यटक खानपान की सामग्री ले सकेंगे। पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप के तहत इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा।
कोरोना काल में केंद्र सरकार ने ओपन थियेटर के संचालन को मंजूरी दी है। इस कारण मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रदेश में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। 10 अक्टूबर को ये टेंडर खोले जाएंगे। अभी अहमदाबाद में ड्राइविंग ओपन थियेटर संचालित है।

दो एकड़ में बनेगा थियेटर
ड्राइविंग ओपन थियेटर दो एकड़ में बनेगा। इसके लिए मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम चारों महानगरों में जमीन की तलाश में जुटा हुआ है। नगर निगम सीमा में दो एकड़ भूमि के लिए पर्यटन निगम के अधिकारियों ने तलाश शुरू कर दी है। निगम ने भोपाल में लेक ब्यू होटल के प्रांगण में खाली भूमि ओपन थियेटर के लिए फाइनल कर ली है। शेष तीन शहरों में जमीन की तलाश चल रही है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि ड्राइविंग ओपन थियेटर के लिए दो एकड़ भूमि तार फैसिंग सहित चाहिए होगी। इससे लोग सुरक्षित तरीके से फिल्म का आनंद ले सकेंगे।
एक जगह पर 80 वाहन खड़े हो सकेंगे
पर्यटन निगम वेंडर्स की मदद से ड्राइविंग ओपन थियेटर में बड़ी व ऊंची स्क्रीन लगाएगा। यहां पर पर्यटक अपनी कारों के साथ प्रवेश कर सकेंगे। उन्हें फिल्म कार के अंदर ही बैठकर देखना होगी। उन तक फिल्म का डायलॉग की आवाज सही पहुंच सके, इसके लिए हाई क्वालिटी का साउंड सिस्टम लगाया जाएगा। यहां पर कुछ लोगों के बैठने की व्यवस्था भी रहेगी। उसमें कोरोना के नियमों का पालन होगा। टिकट की दर वेंडर्स के फाइनल होने के बाद पर्यटन निगम तय करेगा।
इनका कहना है
पर्यटन निगम भोपाल सहित प्रदेश के चार बड़े शहरों में ड्राइविंग ओपन थियेटर खोलने जा रहा है। इसके लिए टेंडर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। ग्वालियर में इसके लिए जगह की तलाश चल रही है। इन थियेटरों के खुलने से शौकीन लोग और उनके परिवार कोरोना संक्रमण से बचकर अपनी ही कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे।
-एस. विश्वनाथन, एमडी, मप्र राज्य पर्यटन निगम