ये कमलनाथ और दिग्विजयसिंह की गद्दारी का जवाब देने का चुनाव है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

0
3

दिमनी, जींगनी, मुरैना नगर, दक्षिण और सुमावली के मंडल सम्मेलनों में बोले सांसद सिंधिया

awdhesh dandotia
मुरैना। गुरूवार को जिले की दिमनी विधानसभा क्रमांक 07 में गुरुवार को सेक्टर सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे थे। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के पांचों सेक्टर के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। सबसे खास बात यह रही कार्यकर्ताओं के लिए पंडाल में टेबल कुर्सी लगाई गई थी। जहा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी कार्यकर्ताओं के पास पहुंचकर बारी बारी से एक-एक कार्यकर्ता से बातचीत की इस दौरान उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी होता है। नेता के पीछे चलकर कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करता है। लेकिन नेता की ऐसी पृष्ठभूमि का होना चाहिए ,कि वह कार्यकर्ता के पीछे चले ।ताकि कार्यकर्ता को सही मान, सम्मान और हक मिले ,तो वह नेता के लिए के अपना जी जान लगा देता है। आम तौर पर नेता कुर्सी को पकड़कर रहते हैं लेकिन उन्हें कभी भी कुर्सी का मोह ना था,ना है और ना रहेगा। अगर मुझे किसी से मोह है ,तो वह है मेरे कार्यकर्ता…। और यही कार्यकर्ता मेरे दूत है जो जनता तक मेरे संदेश को मजबूती से लेकर घर घर जाएंगे। प्रदेश की 28 सीटों पर उप चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करने और उन्हें क्षेत्र की जनता के घर-घर तक पहुंचाने के उद्देश्य से सेक्टर सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। इन सम्मेलनों के तहत पार्टी के बड़े नेता कार्यकर्ताओं का फीडबैक लेंगे और उन्हें चुनाव क्षेत्र में कार्य करने के लिए जोश भरेगे।
कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़, उनसे ही ऊर्जा मिलती है

मुरैना विधानसभा के मृगनयनी गार्डन में आयोजित दक्षिण मण्डल के कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हमेशा आपके साथ खड़ा है। हम चाहते हैं कि जो कार्यकर्ता जी-जान से चुनाव लड़ता है, उसके दिल में जगह बनाएं। कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ होता है और उनसे ही हमें ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार में राजनीति की प्रथा कभी नहीं रही, वह तो सिर्फ आपके दिल में स्थान पाना चाहता है। हां, ये जरूर हुआ है कि जब जब कांग्रेस ने वादाखिलाफी की है, सिंधिया परिवार सड़क पर उतरा है और उसके बाद कांग्रेस भी सड़क पर उतर गयी है।
मंडल सम्मेलनों में मंच पर पार्टी प्रत्याशी गिर्राज दंडोतिया, ऐंदल सिंह कंसाना, पूर्व मंत्री रूस्तम सिंह, महापौर अशोक अर्गल, अभय चौधरी, मुंशीलाल, गजराज सिंह सिकरवार, जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, शिवमंगल सिंह तोमर, दक्षिण मण्डल अध्यक्ष धीरज शर्मा सोनू, मेघ सिंह गुर्जर सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।