आजम खान के करीबी पूर्व सीओ पर गिरी गाज, निर्माणाधीन इमारत पर चला बुलडोजर

0
62

रामपुर, उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान के साथ ही उनके करीबियों के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसता ही चला जा रहा है. रामपुर में अब आजम के करीबी यूपी पुलिस के पूर्व क्षेत्राधिकारी (सीओ) आले हसन पर गाज गिरी है. आले हसन की परिवारिक संपत्ति में से एक निर्माणाधीन इमारत पर रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (आरडीए) ने बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त कर दिया.

आरडीए की टीम ने आले हसन की निर्माणाधीन इमारत को अवैध बताते हुए बुलडोजर से जमींदोज कर दिया. कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात था. इस संबंध में एडीएम और आरडीए के सचिव जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने कहा कि इसका निर्माण मानकों के विपरीत कराया जा रहा था.

एडीएम ने कहा कि पूर्व सीओ आले हसन के दो बेटों के नाम से सिविल लाइंस क्षेत्र के फोटो चुंगी के करीब मानकों के विपरीत इस इमारत का निर्माण कराया जा रहा था. उन्होंने बताया कि इसे लेकर आरडीए की ओर से नोटिस भी भेजी गई थी, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला. एडीएम ने कहा कि नोटिस का जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई करते हुए इस अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया.

गौरतलब है कि पूर्व सीओ आले हसन की गिनती उन अधिकारियों में होती थी, जो समाजवादी पार्टी के सत्ता में रहते मंत्री रहे आजम खान के बेहद करीब थे. आले हसन के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं और वे भी इस समय जेल में बंद हैं. बता दें कि आजम खान भी जेल में हैं.