सुरक्षाबलों पर कश्मीर में आतंकी हमला, 6 जवान घायल

0
32

श्रीनगर, श्रीनगर के करन नगर पुलिस थाने में शनिवार शाम आतंकियों के हमले में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हमला शाम करीब 7 बजे हुआ। घायल हुए सुरक्षाकर्मी सीआरपीएफ की 144वीं बटालियन के हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों की तलाशी के लिए इलाके को घेर लिया है।

बता दें कि बुधवार शाम को इसी तरह कुलगाम जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों की एक टीम पर ग्रेनेड हमला किया था। इसमें एक जवान घायल हो गया था। इस हमले के बाद आतंकियों की तलाश के लिए दक्षिण कश्मीर के कुलगाम सहित अन्य जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया था। ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब कुछ दिन बाद ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आधिकारिक रूप से दो केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। और इसकी आड़ में आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने की फिराक में है। हालांकि, भारतीय सुरक्षाकर्मी पाकिस्तान की गुस्ताखी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पिछले दिनों ही भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन के जरिये पीओके में मौजूद आतंकी शिविरों पर निशाना साधते हुए अटैक किया, जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले में न सिर्फ आतंकी बल्कि पाक सैनिक भी मारे गए हैं।

2018 में J-K में मारे गए 257 आतंकी: मंत्रालय
उधर, पाक द्वारा आतंकियों की घुसपैठ कराने को कोशिश को लेकर गृह मंत्रालय ने एक आंकड़ा जारी किया है जिसके मुताबिक, पाक स्थित आतंकवादी समूहों ने 2018 में जम्मू-कश्मीर में 328 बार घुसपैठ की कोशिश की, जो बीते पांच साल में सबसे अधिक है। इनमें से 143 प्रयासों में वे सफल रहे। गृह मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में बीते साल 257 आतंकवादी मारे गए और 91 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए, जो बीते पांच साल में सर्वाधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here