सिंधिया ने कर्जमाफी पर उठाया सवाल, कहा पूरा नहीं हुआ वादा

0
38

गुना, मध्य प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी और गहरी होती जा रही है। कर्जमाफी पर दिग्विजय सिंह के भाई के बाद अब गुना से पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सवाल उठाए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने माना कि उनकी सरकार का किया हुआ कर्जमाफी का वादा पूर्णतया पूरा नहीं हुआ है। इससे पहले दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी को किसानों से माफी मांगनी चाहिए।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘सरकार का जो कर्जमाफी का वादा था वह पूरा नहीं हो पाया है। किसानों का सिर्फ 50 हजार रुपये तक का कर्ज माफ हुआ है जबकि हमने 2 लाख रुपये तक के कर्जमाफी का वादा किया था। इसलिए सरकार को किसान का पूरा कर्जमाफ करने की दिशा पर काम करना चाहिए।

दिग्विजय के भाई ने राहुल से माफी की मांग की थी
इससे पहले पिछले महीने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने अपनी सरकरा पर निशाना साधते हुए कहा था कि किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने यह भी कहा था कि राहुल गांधी को किसानों से माफी मांगनी चाहिए और बताना चाहिए कि कर्ज माफ करने में अभी और कितना वक्त लगेगा।

कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत- सिंधिया
कांग्रेस के अंदर उठ रही बागी आवाज पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत है और पार्टी की आज जो स्थिति है, उसका जायजा लेकर सुधार करना समय की मांग है। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा कांग्रेस पार्टी की खराब स्थिति की बात कहने पर पूछे गये सवाल के जवाब में सिंधिया ने पहले तो कहा कि वह किसी के बयान पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। हालांकि, इसके तुरंत बाद उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन यह सही बात है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत है। पार्टी की जो स्थिति है, उसमें जायजा लेकर सुधार करना चाहिए और यह समय की मांग है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here