प्रदेश में कोविड-19 दवा स्टॉक मैनेजमेंट के लिये हर जिले में दल गठित

0
114

दल प्रतिदिन कलेक्टर को रिपोर्ट करेंगे

भोपाल, प्रदेश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिये आवश्यक सामग्री एवं दवाइयों की समस्त जिलों में सतत सप्लाई की जा रही है। ये सामग्री जिलों में आवश्यक लोगों एवं स्वास्थ्य संस्थाओं तक समय पर पहुँचे, इसकी मॉनीटरिंग के लिये प्रत्येक जिले में डिप्टी कलेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक दल गठित करने के निर्देश शासन द्वारा जारी किये गये हैं। ये दल प्रतिदिन कलेक्टर को रिपोर्ट करेंगे।

प्रत्येक जिले में एवं मेडिकल कॉलेज के लिये राज्य स्तर से क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटिव (चाई) का एक-एक प्रतिनिधि डिस्ट्रिक को-ऑर्डिनेटर के रूप में नियुक्त किया गया है। स्टॉक मैनेजमेंट के लिये ये दल को सहयोग करेंगे। ये दल जिले द्वारा राज्य स्तर से समन्वय के लिये सिंगल प्वाइंट ऑफ कॉन्टेक्ट के रूप में काम करते हुए राज्य स्तरीय मॉनीटरिंग दल से आवश्यकतानुसार सम्पर्क में रहेंगे।

प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों, सिविल सर्जनों और मेडिकल कॉलेज को सामग्री प्राप्त होते ही सीएमएचओ भोपाल को इण्डेंट जारी करने के निर्देश दिये गये हैं। सभी को पोर्टल पर प्राप्त सामग्री का स्टॉक ऑनलाइन अपडेट करने को कहा गया है। जिलों को भोपाल से इसी स्टॉक अपडेशन के अनुसार सप्लाई व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here