जबलपुर रेल पुलिस ने 1 करोड़ 27 लाख रुपये पकड़ा, हवाला की आशंका

0
4

मुखबिर की सूचना की कार्रवाई, प्लेटफार्म 1 की गई सर्चिंग

संदिग्ध यात्री के बैग से मिला एक करोड़ 27 लाख बीस हजार नगद और 6 किलो सौ ग्राम चांदी के आभूषण

जबलपुर से मुम्बई जाने वाला था संदिग्ध

जबलपुर, मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से एक करोड़ 27 लाख बीस हजार नगद और 6 किलो सौ ग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए है।

रेल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आरोपी के द्वारा इस संबंध में कोई भी कागजात पुलिस के सामने प्रस्तुत नहीं किए गए हैं।

बैग मे कई पैकेट में नोटों की गड्डियां जमी हुई थी
देर रात जबलपुर रेल पुलिस को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली थी,कि एक यात्री जबलपुर से मुंबई जा रहा है और उसके पास बड़ी तादाद में नकद रकम और जेवरात है। यदि समय रहते दबिश दी जाए तो बड़ी सफलता मिल सकती गई।यह सूचना मिलने के बाद रेल पुलिस ने आनन-फानन में जबलपुर के प्लेटफार्म नंबर एक पर सर्चिंग की और प्लेटफार्म में उपस्थित सभी लोगों की चेकिंग करना शुरू किया। इसी बीच में एक व्यक्ति थानाराम की जब तलाशी ली गई तो उसके बैग मे कई पैकेट में नोटों की गड्डियां जमी हुई थी।

पूछताछ में मन-गढ़न्त कहानी बताई
प्लेटफार्म में संदिग्ध अवस्था में मिले व्यकित को रेल पुलिस द्वारा थाने में लाया गया। और उससे विधिवत पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी के द्वारा उक्त रुपयों और जेवरात के विषय मे एक मन-गढ़न्त कहानी बताई गई। लेकिन इस संबंध में कोई भी कागजात पुलिस के सामने प्रस्तुत नहीं किए गए हैं।

गलत पायी गयी दी गई जानकारी

संदिग्ध अवस्था मे पकड़े जाने के बाद आरोपी थानाराम ने बताया कि उसके बैग में एक करोड़ 27 लाख 20 हजार रूपए और 6 किलो 100 ग्राम चांदी के जेवरात है.. उसने अपने घर के सोने के जेवर जबलपुर के सोने चांदी के दलाल को बेचे हैं और सोना बेचने के एवज में उसे यह रकम मिली है लेकिन पुलिस को उसकी इस बात पर यकीन नहीं था इसलिए पुलिस ने तफ्तीश की तो यह बात गलत पायी गयी है।

हवाला की हो आशंका

माना जा रहा है कि थानाराम हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ है इसलिए इतनी बड़ी रकम लेकर मुंबई जा रहा था… रेल एसपी सुनील कुमार जैन ने बताया इतनी बड़ी रकम बरामद होने की वजह से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इस बात की सूचना दे दी है और जल्दी ही उनके अधिकारी आरोपी से पूछताछ करेंगे… जीआरपी इस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।