IPL 2020 RCB vs CSK: आईपीएल के इस बड़े रिकॉर्ड में गौतम गंभीर और सुरेश रैना को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

0
4

 नई दिल्ली  
इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) में भले ही पहले तीन मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB, Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला शांत रहा, लेकिन इसके बाद लगातार दो मैचों में उन्होंने नॉटआउट 72 और 43 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। आज आरसीबी का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK, Chennai Super Kings) से होना है और इस मैच में विराट के पास एक खास मामले में गौतम गंभीर और सुरेश रैना को पीछे छोड़ने का मौका होगा। आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में विराट दूसरे नंबर पर आ सकते हैं।
 
आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 537 चौके जड़े हैं। 493 चौकों के साथ सुरेश रैना दूसरे और 491 चौकों के साथ गौतम गंभीर तीसरे नंबर पर हैं। विराट के खाते में कुल 489 चौके हैं और वह इस मामले में चौथे नंबर पर हैं। विराट अगर सीएसके के खिलाफ आज के मैच में पांच चौके लगा लेते हैं, तो वह रैना और गंभीर से आगे निकल जाएंगे। गंभीर आईपीएल खेलना छोड़ चुके हैं, जबकि रैना इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं।
 
शिखर धवन ने लगाए सबसे ज्यादा चौके

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन के नाम है। धवन ने अब तक खेली 164 पारियों में कुल मिलाकर 537 चौके लगाए हैं। हालांकि, इस सीजन धवन अबतक फॉर्म में नहीं दिखाई दिए हैं, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 6 मैचों में 22 की मामूली औसत से 132 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से कोई भी अर्धशतकीय पारी भी नहीं निकली है।