IIT की तैयारी कर रहे पटना के छात्र ने कोटा में की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताई आत्महत्या की वजह

0
4

पटना 
पटनासिटी कोर्ट के वकील दीनानाथ सिंह के इकलौते पुत्र 19 वर्षीय सार्थक कुमार सिंह ने कोटा में खुदकुशी कर ली। वह कोटा के जवाहरनगर थाना क्षेत्र स्थित तलवंडी में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था। उसके मकान मालिक ने गुरुवार की सुबह करीब दस बजे सबसे पहले सार्थक को बंद कमरे के अंदर फंदे पर लटकता देखा। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जवाहरनगर थाना प्रभारी रामकिशन ने फंदे से उतरवाकर शव को कब्जे में ले लिया। 

सुसाइड नोट की होगी जांच
थाना प्रभारी के मुताबिक छात्र के कमरे से एक रजिस्टर में जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें छात्र ने आत्महत्या के पीछे पढ़ाई का दबाव होने का जिक्र किया है। इस वजह से ही वह अवसादग्रस्त था।  दीनानाथ का परिवार पटनासिटी के गुलजारबाग में शिव मंदिर के पास रहता है जबकि छात्र मूलरूप से पटना के गौरीचक थाना स्थित बहुआरा गांव का रहनेवाला बताया गया है। उधर, सूचना मिलने के बाद परिजन उसका शव लाने के लिए गुरुवार की सुबह ही कोटा रवाना हो गए। शुक्रवार की शाम तक शव पटना पहुंचने की उम्मीद है।

कोटा में पहले भी छात्र कर चुके हैं खुदकुशी
ऐसा पहली बार नहीं है कि कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया हो।  पहले भी कई छात्र पढ़ाई के तनाव में आत्महत्या कर चुके हैं। उधर, छात्र द्वारा की गई खुदकुशी की घटना को लेकर जहां उसके घर बहुआरा में कोहराम मचा है। वहीं गांव के लोग भी हतप्रभ हैं।