Ford EcoSport में लॉक फंक्शन में खामी वापस मंगाईं लाखो कार

0
28

नई दिल्ली
फोर्ड इंडिया (Ford India) ने इस साल नए एमिशन नॉर्म्स के मुताबित अपनी पूरी लाइनअप अपडेट की थी। इसके बावजूद कंपनी ने अपने मॉडल्स की कीमत में ज्यादा बदलाव नहीं किया था। अब कंपनी ने अपने सबसे पॉप्युलर मॉडल्स में से एक Ford EcoSport को रिकॉल किया है। कंपनी ने 22 जनवरी से 8 फरवरी के बीच मैन्युफैक्चर की गई यूनिट को वापस बुलाया है। इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स शामिल हैं।

क्यों रिकॉल की गई EcoSport
जनवरी फरवरी में मैन्युफैक्चर की गई इन यूनिट्स में राइट हैंड साइड के चाइल्ड लॉक फंक्शन में खामी थी। चाइल्ड लॉक ऐक्टिव होने के बावजू इस खामी के चलते डोर अंदर से खोला जा सकता है। कंपनी ने इस बारे अपने कस्टमर्स को मेल किया और नजदीकी सर्विस स्टेशन में ले जाने के निर्देश दिए हैं।

पेट्रोल और डीजल इंजन का माइलेज
बात करें इस कार माइलेज की तो कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन 15.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं, डीजल इंजन 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। BS6 डीजल इंजन के साथ आने वाली नई इकोस्पोर्ट में 1.5 लीटर TDCi डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 100 PS का पावर और 215Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, BS6 पेट्रोल इंजन वाली नई इकोस्पोर्ट में 3 सिलिंडर 1.5 लीटर Ti-VCT पेट्रोल इंजन है, जो कि 122 PS का पावर और 149 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन है।

बेहतर प्रोटेक्शन के लिए इकोस्पोर्ट में 6 एयरबैग्स
नई EcoSport में पहले जैसा एक्सटीरियर और इंटीरियर स्टायलिंग मिलेगा। इकोस्पोर्ट के कई वेरियंट्स में सनरूफ का भी ऑप्शन है। बेहतर प्रोटेक्शन के लिए इकोस्पोर्ट (EcoSport) में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। अगर कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें SYNC 3 इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच का टचस्क्रीन दिया गया है। अगर ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक HID हेडलैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स, इलेक्ट्रोक्रोमिक मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर्स और पुश-बटन स्टार्ट दिया गया है।