शिवराज के स्वास्थ्य आग्रह को समर्थन देने पहुंचे दिग्विजय के लक्ष्मण

0
220

मुद्दों से ध्यान मोड़ने के लिए शिवराज स्वास्थ्य आग्रह पर: कमलनाथ

स्वास्थ्य आग्रह सीएम का अच्छा कदम, मैं इसका समर्थन करता हूं: लक्ष्मण सिंह

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंगलवार को दोपहर 12 बजे 24 घंटे के लिए भोपाल के मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के पास स्वास्थ्य आग्रह पर बैठे हैं। इस दौरान वह अपने दैनिक कामकाज यहीं से कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर अपनी कैबिनेट की बैठक भी स्वास्थ्य आग्र​ह के दौरान ही ली। इस बीच भाजपा के कटु आलोचक कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वास्थ्य आग्रह को अपना समर्थन देने उनके मंच पर पहुंचे।

स्वास्थ्य आग्रह सीएम का अच्छा कदम

उन्होंने कहा, ”कोरोना संक्रमण के खिलाफ जागरूकता जरूरी है। स्वास्थ्य आग्रह सीएम का अच्छा कदम है। मैं इसका समर्थन करता हूं।” आपको बता दें कि लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा से कांग्रेस के विधायक भी हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शिवराज के स्वास्थ्य आग्रह को नौटंकी बता चुके हैं। कांग्रेस नेता और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने भी सीएम के स्वास्थ्य आग्रह को मीडिया मैनेजमेंट बताया है।

सीएम को राज्य के अन्य स्थानों पर जाकर भी स्वास्थ्य आग्रह करना चाहिए

कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज के स्वास्थ्य आग्र​ह की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि यह आयोजन सिर्फ एक स्थान विशेष तक सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि सीएम को राज्य के अन्य स्थानों पर जाकर भी स्वास्थ्य आग्रह करना चाहिए। लक्ष्मण सिंह ने इसके अलावा अस्पतालों में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने और प्राइवेट अस्पतालों की लूट पर लगाम कसने की अपील भी मुख्यमंत्री से की।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वास्थ्य आग्रह पर कहा कि जब भी मध्य प्रदेश के लोगों को सरकार की जरूरत पड़ती है, न्याय की आवश्यकता होती है, विपरीत परिस्थितियां आती हैं तो चुनौतियों का सामना करने की बजाय हमारे शिवराज जी मुद्दों से ध्यान मोड़ने के लिए उपवास-सत्याग्रह जैसे आयोजन करने लग जाते हैं।

लोगों को अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पा रहा है, डॉक्टर्स की कमी है, बेड नहीं हैं, कई जिलों में वैक्सीन खत्म है। कोरोना के आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं। टेस्टिंग नहीं हो पा रही है। जब समय आवश्यक निर्णय लेने, जनता को न्याय दिलवाने व चुनौतियों का सामना करने का है, तब मुख्यमंत्री 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्र​ह कर रहे हैं।

24 घंटे के लिए यहीं से चलेगा CM दफ्तर

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हर दिन बढ़ती जा रही है। इंदौर और भोपाल में स्थिति चिंताजनक है। नाइट कर्फ्यू और संडे लॉकडाउन जैसे निर्णय प्रभावी होते नहीं दिख रहे। लोगों को मास्क पहनने और कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिं​ह चौहान ने 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्र​​ह का निर्णय लिया है। इस दौरान वह अपना कामकाज भी स्वास्थ्य आग्र​ह स्थल से ही करेंगे। मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने का आग्र​​ह करते हुए कहा कि मास्क का मतलब है ‘M (मेरा) A (आपका) S (सुरक्षा) K (कवच)’।