DC और SRH की भिड़त कौन पड़ेगा भारी

0
1

अबू धाबी
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 में मंगलवार (29 सितंबर) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) का मुकाबला है। दिल्ली की टीम ने जहां अपने दोनों मैच जीते हैं वहीं हैदराबाद को अभी अंक दर्ज करने बाकी हैं। दिल्ली की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। भारतीय खिलाड़ियों की अधिकता वाली इस टीम ने टूर्नमेंट में अभी तक प्रभावी प्रदर्शन किया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम के सामने कई सवाल हैं। टीम का मिडल ऑर्डर लचर है और टॉप ऑर्डर पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता उसके लिए अच्छी नहीं।

सनराइजर्स का मिडल ऑर्डर है कमजोर कड़ी
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मिडल ऑर्डर में अनुभव की कमी की बात आईपीएल (IPL) 2020 शुरू होने से पहले से कही जा रही थी और अभी तक हुए दो मैचों में यह कमी साफ नजर भी आई है। टीम ने इस सीजन अभी खाता नहीं खोला है और ऐसे में सिर्फ टॉप ऑर्डर के भरोसे तो आईपीएल-13 में उनके लिए मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रहीं।

दिल्ली की बोलिंग है मजबूत
दिल्ली की टीम के पास एक संतुलित गेंदबाजी आक्रमण है। हालांकि टीम के दो गेंदबाज इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन अभी टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद टीम के पास कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), अमित मिश्रा (Amit Mishra), आंद्रे नॉर्त्जे (Andre Nortje), अक्षर पटेल (Axar Patel) और आवेश खान (Avesh Khan) जैसे गेंदबाज हैं।

दिल्ली की बैटिंग भी है दमदार
दिल्ली की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) , पृथ्वी साव (Prithvi Shaw), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सभी ने रन बनाए हैं। टूर्नमेंट से पहले दिल्ली की टीम की सबसे बड़ी कमजोरी एक फिनिशर का न होना मानी जा रही थी लेकिन अब मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है दिल्ली ने इसे भी दूर कर लिया है।

सनराइजर्स के सामने सवाल हजार
वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सामने सबसे बड़ी समस्या अपनी अंतिम एकादश को चुनना है। डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी के बाद तीसरे नंबर पर अनुभवी मनीष पांडे (Manish Pandey) आते हैं लेकिन इसके बाद टीम की बल्लेबाजी क्रम में थोड़ी कमजोरी नजर आती है। विजय शंकर बीते मैच में कमर में दर्द की वजह से नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर ऋद्धिमान साहा को मौका दिया गया था। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 31 गेंद पर 30 रन बनाए जो काफी नहीं कहे जा सकते।

संभावित एकादश
दिल्ली कैपिटल्स (DC)
पृथ्वी साव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टॉयनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, आंद्रे नॉर्त्जे, आवेश खान

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)
डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद