Covid 19: PM की सभी राज्यों मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग आज

0
10

नई दिल्ली
देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ी है। लोगों की लापरवाही के चलते फिर से कोरोना के मरीजों में इजाफा हुआ है।तेजी से बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कई राज्यों मे नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है तो वहीं आज कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक हाईलेवल मीटिंग करने वाले हैं। ये मीटिंग आज शाम 6.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। बता दें कि मात्र दो दिन पहले भी पीएम ने रीव्यू मीटिंग की थी।

इस मीटिंग में कोरोना को रोकने के उपाय और वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि राज्य में वैक्सीन की कमी है और केंद्र सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है। इस वक्त कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रसित महाराष्ट्र ही है। उसके बाद दिल्ली, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, केरल, हरियाणा का नंबर आता है।

मालूम हो कि पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह एम्स में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है, उन्होंने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है। पीएम मोदी को कोरोना का पहला टीका 1 मार्च को लगा था। गौरतलब है कि देश में कोरोना के अब तक 1,15,736 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,28,01,785 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 630 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,66,177 पहुंच गया है, तो वहीं देश में अब तक 8,70,77,474 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

देश में कोरोना से 1.3 फीसदी मौतें हुई है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना के तेजी बढ़ते मामलों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्यों को कोरोना टेस्ट बढ़ाने की जरूरत है। कोरोना इस बार बीते साल के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अगले चार सप्ताह काफी अहम रहने वाले हैं। देश में कोरोना से 1.3 फीसदी मौतें हुई है, इसलिए सबको पूरे अनुशासन के साथ कोरोनो की गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी है।