CM बघेल के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वाले युवक पर FIR दर्ज

0
20

रायपुर
सोशल मीडिया अपनों से जुड़े रहने और सामाजिक जीवन में अपनी गतिविधियों और कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का माध्यम है. लेकिन आजकल बहुत से लोग इसका दुरुपयोग भी कर रहे हैं और लोगों की सामाजिक प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया को हैक करके कई शातिर लोग जहां पैसों की डिमांड कर रहे हैं वहीं लोगों के निजी जीवन में भी दखल अंदाजी कर रहे हैं. यही कारण है कि सोशल मीडिया की वजह से आए कई मामले अब थानों तक पहुंच रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी हुआ जहां सोशल मीडिया में गलत तरह का कमेंट करना एक युवक को काफी महंगा पड़ गया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वाले एक युवक पर एफआईआर दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी की पतासाजी कर रही है.

रायपुर के सिविल लाइन थाने में कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने इस बात की शिकायत दर्ज कराई है कि फेसबुक पर एस चंद्रशेखर राव नाम के व्यक्ति ने सीएम भूपेश बघेल के लाइव के दौरान फेसबुक पेज पर भद्दी गालियां लिखी. ना केवल सीएम बघेल बल्कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ भी अश्लील टिप्पणी की है. इस टिप्पणी के खिलाफ आपत्ति जताते हुए विनोद तिवारी ने सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

शिकायत दर्ज कराने वाले कांग्रेस नेता विनोद तिवारी का कहना है कि सोशल मीडिया में अमर्यादित तरीके से टिप्पणी नहीं करना चाहिए. शालीन शब्दों में विरोध जताना चाहिए लेकिन कुछ लोग लगातार अश्लील भाषा का इस्तेमाल सोशल मीडिया में करने लगे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी है. ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे भेजने से ही वे लोग सबक सीखेंगे. वहीं सिविल लाइन के थाना प्रभारी सुशांतो बनर्जी का कहना है कि इस मामले में एस चंद्रशेखर राव के खिलाफ एफआईआरदर्ज कर लिया गया है. उसकी पता साजी की जा रही है. जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.