तीन महानगरों से जुड़ेगा छिंदवाड़ा, कमलनाथ ने दिया सौगात

0
29

Dayanand chourasia

छिंदवाड़ा, प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी कर्मभूमि से मध्यप्रदेश के तीन महत्वपूर्ण महानगर जबलपुर,भोपाल व इंदौर तक सीधे वाल्वों बसों के संचालन की जिलेवासियों को अनुपम सौगात दी है। यह अत्याधुनिक,वातानुकूलित वाल्वों स्लीपर एवं बैठक व्यवस्था की बसों का छिंदवाड़ा से शीघ्र संचालन किया जायगा। उक्त संदर्भ मे जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा से प्रदेश की राजधानी भोपाल,व्यापारिक नगरी इंदौर व संस्कारधानी जबलपुर की ओर यात्रा करने वाले जिले के यात्रियों की सुविधा को ध्यान मे रखते हुए इन वाल्वों बसों के नियमित संचालन का निर्णय लिया है।

यह मल्टीऐक्सेल एयरकंडीशन लक्झरी बस यात्रियों को सुरक्षित, सस्ती, सुलभ, आरामदायक और विश्वसनीय लोक परिवहन सेवा उपलब्ध कराएगी। सुखद व सुरक्षित यात्रा मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहल पर छिंदवाड़ा से जबलपुर, भोपाल व इंदौर के लिए दो-दो वाल्वों बसों के संचालन की स्वीकृति प्रदान की गई है। इन बसों का संचालन एआईसीटीएसएल (अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड) द्वारा किया जाएगा। इन बसों मे यात्रियों की सुविधा के लिए अत्याधुनिक सीसीटीवी केैमरे, मनोरंजन के लिए आडियों वीडियों सिस्टम,पब्लिक इंफर्मेशन सिस्टम,जीपीएस ट्रेकिंग, इलेक्ट्रानिक नियंत्रित एयरसस्पेंशन एवं एवीएस ब्रैकिंग सिस्टम रहेंगे जिससे सफर सुरक्षित व आरामदेह होगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा अपने गृह जिले के बस यात्रियों को वाल्वों बसों के रूप मे दी गई नई सौगात से अनेक सुविधाएं मिलेगी। जहां एक ओर जबलपुर की यात्रा करने वाले यात्री जबलपुर हाईकोर्ट से संबंधित कार्यो का समयानुसार निपटारा करने के साथ ही संस्कारधानी के विभिन्न पर्यटन स्थल जैसे भेडाघाट,नर्मदाजी के विभिन्न घाट व अन्य पर्यटन स्थलो का भ्रमण कर सकेगे वही दूसरी ओर प्रदेश की राजधानी भोपाल के आवागमन के लिये भी सुविधाओ का विस्तार होगा। राजधानी से सबंधित कार्यो के अलावा देश के विभिन्न शहरो तक रेल व हवाई सफर करने वाले यात्री भोपाल से अपने गंतव्य की ओर सुविधापूर्वक जा सकेंगे इसके साथ ही साथ जिले के प्रतिभावान छात्र उच्च शिक्षा एवं कोचिंग संस्थानो मे अध्ययन के लिये इन बसो का लाभ ले सकेंगे। श्री नाथ द्वारा उपलब्ध करायी गयी इन वाल्वो बस सेवाओ से इंदौर जानेवाले यात्री भी लाभांवित होंगे जहां वे एक ओर प्रदेश की व्यापारिक नगरी से जुड सकेंगे वही दूसरी ओर इंदौर के समीप उज्जैन,ओैमकारेशवर आदि धार्मिक स्थलो तक पहुंचने मे आसानी होगी। जिले के छात्रों को इन बसों का लाभ तो मिलेगा ही साथ ही साथ छिंदवाड़ा के यात्री इंदौर के माध्यमसे देश के अन्य हिस्सो मे रेल व हवाई सफर तय कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here