रक्षा ठिकानों को अलर्ट, पंजाब और आसपास के क्षेत्रों में घुसे आतंकी

0
53

चंडीगढ़ , जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी हमले की फिराक में हैं. खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पंजाब और उसके आसपास के क्षेत्र में आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने घुसपैठ की है.

सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह मिले इनपुट में आगाह किया गया कि आतंकी रक्षा ठिकानों पर हमले करने जा रहे हैं. इनपुट के बाद पठानकोट, जम्मू, श्रीनगर और अवंतिपुरा रक्षा ठिकानों को अलर्ट कर दिया गया है. सैन्य ठिकानों के आसपास सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है.

इससे पहले साल 2016 में पठानकोठ एयरबेस पर पाकिस्तानी आतंकियों के हमला किया था. इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों ने अंजाम दिया था. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है. वह कभी सीमा पार से फायरिंग करता है, तो कभी खूंखार आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता है.

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मामले को संयुक्त राष्ट्र महासभा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी उठा चुका है, लेकिन उनको वैश्विक मंच पर मुंह की खानी पड़ी है. इसके अलावा पाकिस्तान परमाणु हमले की गीदड़भभकी भी दे चुका है, लेकिन जब उसकी कहीं दाल नहीं गली, तो वह आतंकियों की घुसपैठ कराने में जुट गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here