AK 47 लेकर फरार हुआ था SPO, तलाशी में गिरफ्तार

0
2

 श्रीनगर
जम्‍मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को शुक्रवार को दो सफलताएं मिली हैं। सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि उसके साथ मौजूद पुलिस का एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। एसपीओ तीन दिन पहले दो एके 47 और गोलियों के साथ एसओजी कैंप से भाग गया था। तभी से उसकी तलाश की जा रहा है। वहीं, दूसरे ऑपरेशन में आतंकियों के 6 मददगार धरे गए हैं जो हाइवे पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमले करते थे।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि चंडूरा इलाके में दो आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं। पुलिस ने अपने साथ सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ की टीम को साथ लेकर ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। मौके का फायदा उठाकर पुलिस का एसपीओ अल्ताफ हुसैन भागने में कामयाब हो गया, लेकिन उसके साथी आतंकी को पकड़ लिया गया। उसकी पहचान जहागीर अहमद निवासी चंडूरा के रूप में हुई है। उसके पास से एक एके 47 राइफल बरामद की गई है। आतंकी से पूछताछ में पता चला कि वह एसपीओ के साथ मकान में छिपा हुआ था। इलाके में एसपीओ को पकड़ने के लिए ऑपरेशन जारी है। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी कुछ समय पहले ही आतंकवाद में शामिल हुआ था।

आतंकियों के कहने पर सुरक्षाबलों पर करते थे हमला
इसके अलावा, बडगाम पुलिस ने छह आतंकियों के मददगार गिरफ्तार किए हैं। ये लोग हाइवे पर हमले करने में शामिल हैं। उन्हें पूछताछ के लिए ठिकाने पर ले जाया गया है ताकि बाकी लिंक का पता किया जा सके। उनके कब्जे से तीन बाइक और तीन चार पहिया वाहन बरामद किए गए हैं। ये लोग गुलशन नगर, नौगाम, न्यू वाईपास और चंडूरा में हमले करने में शामिल थे। आतंकियों के आदेश के बाद वे सुरक्षाबलों पर हमला करते थे।पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह वाहन पर सवार होकर आते थे। एकदम से हमला करने के बाद इलाके से भाग जाते थे। उनके बाकी साथियों का पता किया जा रहा है।