मस्जिद में छिपे थे 17 विदेशी, क्वारेंटाइन के बाद भेजा बेउर जेल

0
113
17 foreigners were hidden in mosque, Beur Jail sent after Quarantine

वीजा नियमों के उल्लंघन में प्राथमिकी दर्ज की गई, सभी को भेज दिया

पटना: बिहार की राजधानी पटना में 23 मार्च को मस्जिदों में पकड़े गए 17 विदेशियों के खिलाफ वीजा नियमों के उल्लंघन में प्राथमिकी दर्ज की गई और इन्हें गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
17 foreigners were hidden in mosque, Beur Jail sent after Quarantine

जेल भेजे गए इन विदेशियों में नौ किर्गिस्तान, सात मलेशिया और एक कजाकिस्तान के रहने वाले हैं। इन सभी को दीघा और फुलवारी शरीफ मस्जिद से 23 मार्च को पकड़ा गया था।
पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने मंगलवार को बताया, “सात के खिलाफ फुलवारी शरीफ और 10 के खिलाफ दीघा थाने में वीजा उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी टूरिस्ट वीजा पर आए थे, लेकिन धार्मिक प्रचार करते पकड़े गए थे।”
पुलिस के मुताबिक, “जब इन्हें पकड़ा गया था, उसी समय कोरोना जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें क्वारंटीन में रखा गया था। शुक्रवार को क्वारंटीन अवधि पूरी होने के बाद सोमवार को फिर से इनकी जांच हुई। जांच रिपोर्ट में कोरोना नेगेटिव आने के बाद सभी को देर शाम एक अदालत में पेश किया गया,जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया। जेल में इन सभी को अलग वार्ड में रखा गया है।”