सुशांत केस के अहम गवाह हैं नीरज-सिद्धार्थ, दोनों के बयानों में फर्क

0
1

मुंबई 
सुशांत सिंह राजपूत केस में अब तक सीबीआई ने नीरज, सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश सावंत के बयान ले लिए हैं. इन तीनों से अब भी पूछताछ जारी है. माना जा रहा है कि सिद्धार्थ पिठानी और नीरज, केस के अहम गवाह हैं लेक‍िन दोनों के बयानों में फर्क के कारण केस आगे बढ़ने की बजाय उलझता जा रहा है. नीरज और सिद्धार्थ, घटना वाले दिन सुशांत के घर में ही मौजूद थे, लेक‍िन सूत्रों का कहना है कि उनके बयानों में काफी अंतर है. यही वजह है कि सीबीआई उनसे दोबारा पूछताछ कर रही है. 13 और 14 जून के इवेंट सीक्वेंसेज के बारे में सीबीआई उनसे बार-बार पूछताछ कर रही है, ताकि सुशांत के सुसाइड को लेकर कोई सुराग मिल सके. पिछले दो दिन की जांच में नीरज और सिद्धार्थ पिठानी की बातें एक दूसरे से मेल नहीं खाईं.

गौरतलब है कि शन‍िवार को सीबीआई की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत के घर में लगभग 6 घंटे तक कड़ी जांच-पड़ताल की. सीन रीक्रिएट किया, छत का मुआयना किया, पड़ोसियों के भी बयान लिए गए. पूछताछ में कई बातों का खुलासा हुआ है. इस दौरान नीरज ने सुशांत के डोप (ड्रग्स की सिगरेट) लेने का दावा किया है. उसने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसने सुशांत के लिए मर‍िजुआना का सिगरेट तैयार किया था.

घटना के दिन और उससे पहले क्या-क्या हुआ, इन सवालों के अलावा सीबीआई सिद्धार्थ से सुशांत और रिया संग संपर्क में आने को लेकर भी पूछताछ कर रही है. सिद्धार्थ कैसे सुशांत और रिया के टच में आया. 8 जून को जिस दिन रिया ने सुशांत का घर छोड़ा था समेत उन दोनों के रिश्ते के बारे में सीबीआई सिद्धार्थ से सवाल कर रही है.

नीरज, सिद्धार्थ और दीपेश की गवाही लेने के बाद रव‍िवार को सीबीआई रिया से पूछताछ कर सकती है. रिया के अलावा सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ हो सकती है. इसके साथ ही घटना वाले दिन सुशांत के घर सबसे पहले पहुंचने वाले पुलिस वालों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे. सुशांत केस की जांच से जुड़े एक अफसर के मुताबिक सुशांत केस से जुड़े तमाम दस्तावेज और सामान मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सौंप दिए हैं. इस केस को अब एक नए सिरे से देखा जा रहा है.