सीएम गहलोत ने दिए RPSC को दिए यह खास निर्देश

0
3

जयपुर
प्रदेश में युवाओं को जल्द से जल्द रोजगार (recruitment in rajasthan) मुहैया करवाने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने आरपीएससी को खास निर्देश दिए हैं। अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RPSC)अब किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के तीन गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित विभाग को भेजेगा। आपको बता दें कि इससे पहले डेढ़ गुना अभ्यर्थियों की सूची ही भेजा था। सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को प्रशासनिक सुधार विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान ये निर्देश दिए हैं।

ताकि जल्द से जल्द होगी ज्वाइनिंग
दरअसल इसके जरिए युवाओं को नौकरी में जल्द से जल्द ज्वाइनिंग देने की कवायद की जाएगी। ऐसे अभ्यर्थियों जिनकी ज्वाइन करने की स्थिति में संबंधित विभाग को अब बार-बार चयन बोर्ड से सूची नहीं मंगवानी पड़ेगी। साथ ही इसके जरिए कैडिडेंट्स के डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और उनकी ज्वाइनिंग का काम भी समय से पूरा हो सकेगा। इससे मेरिट में नीचे के अभ्यर्थियों को पोस्टिंग देने में आसानी होगी।

सीएम पहले भी दे चुके हैं निर्देश
आपको बता दें कि हाल ही राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) और राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएसबी) के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में भी सीएम गहलोत ने समय पर भर्ती करवाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं, राज्य सेवाओं एवं अधीनस्थ सेवाओं की भर्ती कैलेंडर के अनुसार समय से पूरी करें। गहलोत ने समय पर भर्ती विज्ञापन, परीक्षा और इंटरव्यू करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे, ताकि भर्तियां ज्यादा लंबित नहीं रहें।