सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद का कोरोना से निधन, PM ने जताया शोक

0
2

चेन्नई
आंध्र प्रदेश में तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का बुधवार शाम चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर) के नेता की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुई है। बल्ली दुर्गा कुछ समय से बीमार चल रहे थे और बेहतर इलाज के लिए उन्हें 15 दिन पहले चेन्नई भेजा गया था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने ट्वीट किया कि लोकसभा सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव गरु के निधन से दुखी हूं। वह एक अनुभवी नेता थे, जिन्होंने आंध्र प्रदेश की प्रगति में बहुत योगदान दिया। इस दुख की घड़ी में मेरे भावनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं।

चार बार विधायक और 1 बार सांसद रहे
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता बल्ली दुर्गा प्रसाद राव मूल रूप से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के निवासी थे। गुडूर जिले से वह 1985-1989 के दौरान और 1994 से 2014 के बीच चार बार विधायक रहे। बल्ली दुर्गा ने 1996 और 1998 के बीच प्राथमिक शिक्षा मंत्री और 2009 और 2014 के बीच लोक लेखा समिति के सदस्य के रूप में भी कार्य किया। हाल के चुनावों में, उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा और तिरुपति लोकसभा सीट से सांसद के रूप में चुने गए।

सांसद वसंतकुमार की हो भी चुकी है मौत
बता दें कि मॉनसून सत्र शुरू होने के पहले तक सात केंद्रीय मंत्री और दोनों सदनों को मिलाकर लगभग दो दर्जन सांसद अबतक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इससे पहले लोकसभा में तमिलनाडु से सांसद एच वसंतकुमार की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा देश में कई विधायकों की मौत भी कोरोना के कारण हुई है।