सवाई माधोपुर सैक्स स्केंडल 8वां आरोपी भी पहुंचा जेल, कांग्रेस नेत्री रिमांड पर

0
2

सवाई माधोपुर
 राजस्थान की सवाई माधोपुर विशेष पॉक्सो कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी गोगोर निवासी रईस खान को 29 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। सवाई माधोपुर के बहुचर्चित नाबालिग से दुष्कर्म करवाने के हाईप्रोफाइल मामले में अब तक 9 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें से 7 आरोपी पहले से ही न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे हैं जबकि एक आरोपी कांग्रेस सेवा दल की पूर्व महिला पदाधिकारी पूजा उर्फ
पूनम चौधरी तीन के पुलिस रिमांड पर है।

मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम की ओर से पूजा से पूछताछ की जा रही है। पूजा उर्फ पूनम चौधरी से अब तक की गई पूछताछ के बाद ही क्राइम ब्रांच की टीम ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी रईस खान को गोगोर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद रईस को पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया। जहां पोक्सो कोर्ट ने आरोपी को 29 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

गौरतलब है कि नाबालिग के परिजनों की ओर से 22 सितम्बर को महिला थाने में बीजेपी महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष सुनीता वर्मा उसके सहियोगी एफसीआई कार्मिक हीरालाल मीना और कांग्रेस सेवा दल की पूर्व जिलाध्यक्ष पूजा उर्फ पूनम चौधरी के खिलाफ नाबालिग का देह शोषण करवाने का मामला दर्ज करवाया था। मामले पर कार्यवाही करते हुये पुलिस अब तक तीनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं पुलिस नाबालिग से दुष्कर्म करने अन्य 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। कांग्रेस सेवा दल की पूर्व महिला पदाधिकारी पूजा उर्फ पूनम चौधरी को छोड़कर सभी आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में हैं। मामला हाई प्रोफाइल होने और पुलिस की जांच पर सवाल उठाने के बाद अब मामले की जांच जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम की ओर से की जा रही है। क्राइम ब्रांच के एसपी अनिल कायल के नेत्रत्व में क्राइम ब्रांच की टीम तीन दिन के पुलिस रिमांड पर चल रही पूजा उर्फ पूनम चौधरी से पूछताछ कर रही है और इस मामले अन्य लोगों के नाम सामने आने की उम्मीद है।