श्रीकृष्ण जन्मभूमि के नाम से फर्जी ट्रस्ट बना की धोखाधड़ी, 13 के खिलाफ केस दर्ज

0
1

 मथुरा

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर धोखाधड़ी करने को लेकर 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों में एक भगवताचार्य भी शामिल है. मथुरा पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है.

मथुरा के गोविंद नगर थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक 13 लोगों ने गुमराह करने और पैसे वसूलने के लिए श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की तरह ही एक ट्रस्ट बना लिया था. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने बताया कि शिकायत श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट मथुरा के सचिव कपिल शर्मा ने दर्ज कराई थी.

पुलिस के पास दर्ज एफआईआर के मुताबिक आरोपियों ने लोगों को गुमराह करने और श्री कृष्ण जन्मस्थान पर निर्माण कार्य के लिए चंदा इकट्ठा करने के मकसद से श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण के नाम से एक ट्रस्ट बना लिया था.

एफआईआर दर्ज कराने वाले कपिल शर्मा ने बताया कि यहां श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट है, जो 1944 से इस क्षेत्र के नवीनीकरण की जिम्मेदारी संभाल रहा है. मथुरा पुलिस ने धोखाधड़ी सहित भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

बता दें कि इसी तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने लोगों को आगाह किया था. साथ ही चंदा देने के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अकाउंट नंबर जारी किया था.