शेल्डन कॉटरेल का नाम एक अनचाहा रेकॉर्ड दर्ज हो गया।

0
2

शारजाह
लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला गया आईपीएल के 13वें सीजन का 9वां मैच काफी रोमांचक रहा। पंजाब को इस मैच में मयंक अग्रवाल के तूफानी शतक के बावजूद शिकस्त झेलनी पड़ी। मैच में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया हीरो बने जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मुकाबले में विंडीज पेसर पंजाब के
 

पंजाब ने मयंक अग्रवाल (106) के शानदार शतक और उनकी कप्तान राहुल (69) के साथ 183 रन की ओपनिंग साझेदारी की बदौलत 20 ओवरों में 223 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया लेकिन राजस्थान ने छह विकेट खोकर मैच जीत लिया। राजस्थान के लिए संजू सैमसन (85), कप्तान स्टीव स्मिथ (50) और राहुल तेवतिया (52) ने अर्धशतक जड़े।

तेवतिया मैच के 18वें ओवर में तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की गेंदों पर पांच छक्के बटोरे। इसी के साथ शेल्डन के नाम आईपीएल इतिहास का एक शर्मनाक रेकॉर्ड नाम हो गया।

कॉटरेल उन गेंदबाजों में शुमार हो गए जिन्होंने किसी एक ओवर में 30 रन लुटाए हैं। शेल्डन से पहले चेन्नै सुपर किंग्स के लुंगी गिडी ने भी इसी सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शारजाह में एक ओवर में 30 रन लुटाए थे। इनके अलावा इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जॉर्डन और राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स (अब टीम नहीं है) के अशोक डिंडा ने 2017 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक ओवर में 30 रन लुटाए थे।

इसके अलावा 2018 में युवा पेसर शिवम मावी ने केकेआर से खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 29 और ब्रावो ने भी इतने ही रन मुंबई इंडियंस की तरफ से तीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपरकिंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए लुटाए थे।

आईपीएल इतिहास में 2011 में सबसे महंगा ओवर फेंका गया था, जिसमें 37 रन बने। वेस्टइंडीज के धुरंधर ओपनर क्रिस गेल ने कोच्चि टस्कर्स केरला (अब टीम नहीं है) के खिलाफ खेलते हुए प्रशांत परमेश्वरन के एक ओवर में 37 बनाए थे।