100 मेगा पिक्सल कैमरा के साथ शाओमी का Mi Mix 4 की लांचिंग शीघ्र

0
32

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपना नया स्मार्टफोन Mi Mix 4 लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह फोन Mi 3 का सक्सेसर है। अब इस फोन की कुछ डीटेल्स ऑनलाइन सामने आई हैं। कई दिग्गज फोन निर्माता कंपनियां जैसे सैमसंग (Samsung), हुवावे (Huawei) और ऐपल (Apple) अपने फ्लैगशिप्स लॉन्च कर रहे हैं ऐसे में शाओमी भी पीछे नहीं रहना चाहता। इस फोन के जरिए शाओमी बाकी कंपनियों के फ्लैगशिप को टक्कर देना चाहता है। शाओमी ने पिछले साल की आखिरी तिमाही में Mi Mix 3 लॉन्च किया था। इसके बाद फरवरी में इस फोन का 5G वेरियंट भी लॉन्च किया था।

वॉटरफॉल डिस्प्ले

CNMO की रिपोर्ट के मुताबिक फोन में Vivo Nex 3 की तरह वॉटरफॉल डिस्प्ले दिया जाएगा। इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। फुल व्यू डिस्प्ले के लिए फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। पॉप अप सेल्फी इन दिनों मिड रेंज और फ्लैगशिप फोन में ट्रेंडिंग फीचर है।

100MP कैमरा

लीक में दावा किया गया है कि इस फोन के रियर में 100MP का कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में 40W फास्ट चार्जिंग दी जा सकती है। फोन में वायर्ड चार्जिंग दी जाएगी या वायरलेस इस बारे में तस्वीर साफ नहीं हुई है। रियलमी 13 सितंबर को भारत में 64MP कैमरे वाला फोन रियलमी XT लॉन्च करने वाली है। शाओमी भी सैमसंग के साथ मिलकर 108MP कैमरा फोन लाने की तैयारी कर रही है।

Mi Band 4 भी होने वाला है लॉन्च

Xiaomi 17 सितंबर को अपना लेटेस्ट Mi Band 4 भी भारत में लॉन्च कर सकती है। Mi Band 4 को कंपनी ने चीन में करीब डेढ़ महीने पहले ही लॉन्च कर दिया है। चीन में लॉन्च होने के बाद से ही इसके भारत में लॉन्च किए जाने का इंतजार हो रहा था। कल तक Mi Band 4 के लॉन्च को लेकर पक्के तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल था, लेकिन शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने आज एक ट्वीट कर Mi Band 4 के लॉन्च को लगभग कन्फर्म कर दिया है। मनु ने अपने ट्वीट में इस 17 सितंबर को होने वाले इवेंट के बारे में बात करते हुए ‘4’ पर काफी फोकस किया है। मनु ने जो ट्वीट किया है उससे अब यह तय माना जा रहा है कि कंपनी Mi Band 4 भारतीय फैंस को उपलब्ध कराने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here