रिमूवेबल और फंक्शनिंग डिस्प्ले के साथ आएगा शाओमी स्मार्टफोन

0
1

Xiaomi लगातार नई डिजाइन और फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। इसके साथ ही कंपनी कुछ नए स्मार्टफोन्स पर भी काम कर रही है, जो मॉड्यूलर डिजाइन के साथ आएंगे। चीनी टेक कंपनी ने मंगलवार को एक नए पेटेंट को पब्लिश किया है। इस पेटें में रिमूवेबल डिस्प्ले वाली डिवाइस का जिक्र किया गया है। इससे पता चलता है कि कंपनी रिमूवेबल डिस्प्ले वाले फोन को लॉन्च कर सकती है।
LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी कंपनी ने पेटेंट को CNIPA (चाइना नैशनल इंटैलेक्चुल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन) के पास 'two component phone' टाइटल से फाइल किया है। पेटेंट के साथ देखी गईं तस्वीरों पर नजर डालें तो पता चलता है कि डिवाइस में रिमूवेबल डिस्प्ले है जिसे फोन से अलग करके दोबारा कनेक्ट किया जा सकता है। डिवाइस के कनेक्ट नहीं होने पर फोन में एलईडी फ्लैश के साथ आगे की तरफ ड्यूल कैमरा सेटअप दिख रहा है, जिसका मतलब है कि इस फोन में स्क्रीन के नीचे सेल्फी शूटर दिया जाएगा।

डिस्प्ले के कनेक्ट होने पर शाओमी की यह डिवाइस किसी रेगुलर हैंडसेट की तरह ही दिखती है। पेटेंट में डिस्प्ले को अलग से भी देखा जा सकता है। डिस्प्ले के रियर पर ट्विन पोर्ट्स हैं जो स्पीकर ग्रिल की तरह दिख रहे हैं जिन पर छोटे छेद हैं। जो डिवाइस की मेन बॉडी में दिख रहीं पिन से कनेक्ट हो जाते हैं। पेटेंट से संकेत मिलता है कि डिस्प्ले को बिना बॉडी से कनेक्ट किए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन अभी इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है।

 

फोन में रिमूवेबल और फंक्शनिंग डिस्प्ले के अपने फायदे हो सकते हैं, लेकिन यह बेहद प्रैक्टिकल नहीं प्रतीत होता है। स्क्रीन को व्यूफाइंडर और बाकी बॉडी को कैमरे की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, अभी इस बारे में बहुत कम जानकारी है। हो सकता है कि शाओमी अभी सिर्फ इस तरह की टेक्नॉलजी पर काम कर रही हो और यह डिवाइस कभी लॉन्च ही ना हो। आने वाले दिनों में इस बारे में और जानकारी मिलने की उम्मीद है।